फोटो गैलरी

Hindi Newsसामाजिक मुद्दों पर केंद्रित हैं मेरी फिल्में प्रियदर्शन

सामाजिक मुद्दों पर केंद्रित हैं मेरी फिल्में : प्रियदर्शन

फिल्मकार प्रियदर्शन की प्राथमिकताओं की सूची में सामाजिक मुद्दे शीर्ष पर हैं और उनकी अगली तीन फिल्में इन्हीं पर केंद्रित...

सामाजिक मुद्दों पर केंद्रित हैं मेरी फिल्में : प्रियदर्शन
Thu, 22 Sep 2011 11:57 AM
ऐप पर पढ़ें

फिल्मकार प्रियदर्शन की प्राथमिकताओं की सूची में सामाजिक मुद्दे शीर्ष पर हैं और उनकी अगली तीन फिल्में इन्हीं पर केंद्रित होंगी। वह 'कांचीवरम 2' बना रहे हैं और इसके अलावा एचाईवी-एड्स व बालिकाओं पर फिल्में बना रहे हैं।

प्रियदर्शन दक्षिण के सफलतम निर्देशकों में से हैं। उन्होंने हिंदी में व्यवसायिक व मनोरंजक फिल्में भी बनाई हैं लेकिन अब वह अर्थपूर्ण सिनेमा पर ध्यान देंगे।

एक बातचीत में उन्होंने कहा कि मैं 2009 में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी 'कांचीवरम' (तमिल) का दूसरा हिस्सा बनाऊंगा। इसके बाद मेरे पास एचआईवी-एड्स पर फिल्म बनाने की एक बड़ी परियोजना है। मेरी तीसरी फिल्म बालिकाओं पर आधारित होगी।

प्रियदर्शन काफी समय पहले तिरूवनंतपुरम से जाकर चेन्नई बस गए थे लेकिन केरल राज्य चलचित्र अकादमी का अध्यक्ष बनने के बाद से वह अपना ज्यादातर समय यहीं बिताते हैं।

उन्होंने कहा कि एचआईवी-एड्स पर आधारित फिल्म का ज्यादातर हिस्सा मुम्बई में फिल्माया जाएगा और अगले साल यह प्रदर्शन के लिए तैयार होगी। मुझे इस फिल्म से काफी उम्मादें हैं क्योंकि इस मुद्दे को अधिकारी भी गम्भीरता से ले रहे हैं।

अपने लगभग तीन दशक के सफल करियर में प्रियदर्शन ने मलयालम, हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषाओं में 85 फिल्में बनाई हैं। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने बॉलीवुड में प्रवेश किया था, उस वक्त ज्यादातर लोगों को फिल्मों के अगले संस्करणों की बात पसंद नहीं थी।

उन्होंने कहा कि अब देखिए वहां क्या हो रहा है। मैं जानना चाहता हूं कि किसी फिल्म का अगला संस्करण पेश किए जाने में क्या गलत है। मेरी पहली मलयालम फिल्म ('अर्बियुम ओट्टाकावुम पी. माधवन नईरम') का नया संस्करण नौ साल के अंतराल के बाद अगले महीने प्रदर्शित होगा और अजय देवगन ने पहले ही इस फिल्म के हिंदी संस्करण के लिए हरी झंडी दिखा दी है।

प्रियदर्शन की अगली बॉलीवुड फिल्म 'तेज' है, जो 26 जनवरी को प्रदर्शित होगी। वह कहते हैं कि मुझे इस फिल्म से बहुत उम्मीदें हैं क्योंकि मैंने इसमें किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया। यह मेरी उन फिल्मों में से एक है जिन्हें सफल बनाने के लिए भरपूर प्रयास किए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें