DA Image
19 जनवरी, 2021|8:03|IST

अगली स्टोरी

संदीप और सरदार पर से प्रतिबंध हटा

हाकी इंडिया की अपीली समिति ने अनुशासनहीनता के कारण हाकी स्टार संदीप सिंह और सरदार सिंह पर लगा दो साल का प्रतिबंध बुधवार को हटा दिया जिससे ये दोनों बेंगलूर में राष्ट्रीय टीम के अभ्यास शिविर में भाग ले सकते हैं।

हाकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (संचार) अनुपम गुलाटी ने बताया कि आज हुई बैठक के बाद दोनों खिलाड़ियों को चेतावनी देकर उन पर लगा प्रतिबंध हटा दिया गया है। हाकी इंडिया की अपीली समिति ने उनकी उम्र, पिछले प्रदर्शन और भावी संभावनाओं को ध्यान में रखकर इसे विशेष मामला मानकर फैसला दिया लेकिन अगर इन्होंने फिर गलती दोहराई तो दो साल का प्रतिबंध फिर लागू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि अब संदीप और सरदार बेंगलूर में शिविर में भाग ले सकते हैं। अगले महीने आस्ट्रेलिया दौरे के लिए चयन के लिए भी उनके नाम पर विचार किया जाएगा बशर्ते वे फिट और फार्म में हों। गुलाटी ने कहा कि दोनों खिलाड़ियों ने लिखित आश्वासन दिया है कि अब उनकी ओर से यह गलती नहीं दोहराई जाएगी।

ड्रैग फ्लिकर संदीप और मिडफील्डर सरदार ने 23 अगस्त को बेंगलूर में राष्ट्रीय शिविर निजी कारणों का हवाला देकर छोड़ दिया था। इसके बाद हाकी इंडिया ने इन पर अनुशासनहीनता के कारण दो साल का प्रतिबंध लगा दिया था। दोनों इससे पहले भी शिविर छोड़कर मुंबई में आईएचएफ की विश्व सीरिज हाकी के समारोह में भाग लेने गए पांच खिलाड़ियों में शामिल थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:संदीप और सरदार पर से प्रतिबंध हटा