DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शाकिब की कप्तानी छीनने पर इनायत ने उठाए सवाल

शाकिब अल हसन को बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान पद से हटाने से नाराज बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के निदेशक इनायत हुसैन सिराज ने अधिकारियों पर सवाल खड़े किए हैं।

शाकिब को वर्ष 2009 में टीम की कमान सौंपी गई थी। हाल में जिम्बाब्वे दौरे पर खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा था जबकि पांच वनडे मैचों की सीरीज में उसे 2-3 से हार झेलनी पड़ी थी। इस दौरे के बाद शाकिब को कप्तानी पद से हटा दिया गया।

सिराज बोर्ड की बैठक में मौजूद नहीं थे जब शाकिब को कप्तानी से हटाए जाने का निर्णय लिया गया। सिराज ने बोर्ड अधिकारियों की जमकर आलोचना की है।

सिराज ने कहा, यहां तक कि किसी व्यक्ति को मृत्युदंड देने से पहले उसे अपने बचाव में कुछ कहने का अवसर दिया जाता है। मेरा सवाल यह है कि क्या शाकिब को यह अवसर दिया गया? मुझे नहीं लगता कि ऐसा हुआ है।

उल्लेखनीय है कि शाकिब को कप्तानी से हटाने को लेकर टीम के वर्तमान कोच स्टुअर्ट लॉ भी हैरानी जता चुके हैं।

सिराज के मुताबिक, अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए आचार संहिता है। कोई भी अनुशासनात्मक कार्रवाई करने से पहले यह देखना चाहिए कि क्या कोई उल्लंघन हुआ है या नहीं। बिना सुनवाई के आप किसी अंतिम निर्णय तक नहीं पहुंच सकते।

इससे पहले, शाकिब को कप्तानी और तमीम इकबाल को उप कप्तानी से हटाए जाने के बाद बोर्ड के मीडिया अध्यक्ष जलाल यूनुस ने कहा था कि ये दोनों खिलाड़ी टीम को सम्भालने में विफल रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शाकिब की कप्तानी छीनने पर इनायत ने उठाए सवाल