फोटो गैलरी

Hindi Newsकाबुल दूतावास पर हमले में अमेरिका को ISI पर शक

काबुल दूतावास पर हमले में अमेरिका को ISI पर शक

अमेरिका ने संदेह जताया है कि इस हफ्ते काबुल स्थित उसके दूतावास पर हुए हमले में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ रहा होगा और वह इस सिलसिले में प्रत्यक्ष सबूत की तलाश कर रहा...

काबुल दूतावास पर हमले में अमेरिका को ISI पर शक
Sat, 17 Sep 2011 02:08 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने संदेह जताया है कि इस हफ्ते काबुल स्थित उसके दूतावास पर हुए हमले में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ रहा होगा और वह इस सिलसिले में प्रत्यक्ष सबूत की तलाश कर रहा है।

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हक्कानी नेटवर्क को समर्थन देने और पनाह देने के आईएसआई के इतिहास से ऐसा लगता है कि हालिया काबुल हिंसा में इस खुफिया एजेंसी का हाथ हो सकता है। इस हमले में 27 लोग मारे गए थे।

वॉल स्ट्रीट जर्नल की खबर में कहा गया है कि हमले के कुछ ही घंटे के अंदर बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक में आईएसआई की संलिप्तता की संभावना के बारे में विचार किया गया था। वहीं, द्विपक्षीय संबंधों के खराब होने और अफगानिस्तान से सैनिकों की वापसी ने आंशिक रूप से अमेरिकी संदेह को हवा दी है।

गौरतलब है कि तालिबान के धड़े हक्कानी नेटवर्क ने इस हफ्ते की हिंसा और काबुल के अंदर एवं बाहर हुए कई हमलों की जिम्मेदारी ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें