DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुक ने जीत का श्रेय युवा खिलाड़ियों को दिया

इंग्लैंड के एकदिवसीय क्रिकेट टीम के कप्तान एलिस्टर कुक ने भारत के खिलाफ सीरीज जीत का श्रेय युवा खिलाड़ियों को दिया है।

शुक्रवार को खेले गए सोफिया गार्डन्स मैदान पर सीरीज के पांचवें और अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को वर्षा से बाधित मैच में डकवर्थ लुईस नियम के तहत छह विकेट से हरा दिया। इसके साथ इंग्लिश टीम ने पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली।

कुक ने संवाददाताओं से कहा कि टेस्ट सीरीज में अजेय रहने के बाद एकदिवसीय सीरीज में भी हमने एक भी मुकाबला नहीं गंवाया। इसका श्रेय टीम के युवा खिलाड़ियों को जाता है। युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किए हैं। ये सभी युवा खिलाड़ी मेहनती हैं। इन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया जा रहा है। इनमें से कई खिलाड़ी इंग्लैंड टीम के भविष्य हैं।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत को 4-0 से मात दी थी जबकि एकमात्र ट्वेंटी-20 मुकाबले में भी इंग्लिश टीम ने विजय हासिल की थी। कुक ने कहा कि अभी तो यह शुरुआत है। मैं यह अच्छी तरह से जानता हूं कि युवा खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करने को बेकरार हैं। हमने जिस प्रकार लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की है उससे मैं संतुष्ट हूं और आगामी सीरीज में चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कुक ने जीत का श्रेय युवा खिलाड़ियों को दिया