DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीन में महिंद्रा की ट्रैक्टर इकाई ने नए इंजन संयंत्र का निर्माण शुरू किया

महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) की ट्रैक्टर इकाई ने चीन के ज्यांगसू प्रांत के यानचेंग शहर में नए इंजन संयंत्र के निर्माण का काम शुरू कर दिया है।

एमएंडएम की ट्रैक्टर इकाई ने चीन के बेहद प्रतिस्पर्धी बाजार में धीरे-धीरे कर अपनी अच्छी पैठ जमा ली है और यह देश के पांच प्रमुख ब्रांडों के रूप में उभर कर आया है।

एमएंडएम ने इस इंजन और असेंबली संयंत्र का शिलान्यास अपने संयुक्त उद्यम सहयोगी यूएदा समूह के साथ गत छह सितंबर को किया। इस मौके पर चीन में भारत के राजदूत एस जयशंकर भी मौजूद थे।

इस संयंत्र का निर्माण महिंद्रा यूएदा यानचेंग ट्रैक्टर कंपनी (एमवाईवाईटीसीएल) द्वारा चीन के बाजार में ईंधन दक्ष इंजन उपलब्ध कराने के मकसद से किया जा रहा है। एमएंडएम के चीन परिचालन के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरीश चव्हाण ने कहा कि हम चीन में महिंद्रा ट्रैक्टर को प्रतिस्पर्धी रूप से लाभ में लाना चाहते हैं।

एमवाईवाईटीसीएल इस इंजन संयंत्र में करीब 1.46 करोड़ डालर का निवेश करेगी। साथ ही वह शोध एवं विकास पर 37 लाख डालर का निवेश करेगी। महिंद्रा एंड महिंद्रा अभी तक चीन में 11 करोड़ डालर का निवेश कर चुकी है और उसने 29,0000 इकाई की सालाना बिक्री के साथ चीन के ट्रैक्टर बाजार में 9.2 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महिंद्रा ट्रैक्टर का चीन में इंजन संयंत्र निर्माण शुरू