फोटो गैलरी

Hindi Newsतेलंगाना : तेलुगू देशम के 4 विधायकों ने पार्टी छोड़ी

तेलंगाना : तेलुगू देशम के 4 विधायकों ने पार्टी छोड़ी

अलग तेलंगाना राज्य के मुद्दे पर तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के अस्पष्ट रुख से नाराज चार विद्रोही विधायकों ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे...

तेलंगाना : तेलुगू देशम के 4 विधायकों ने पार्टी छोड़ी
Thu, 08 Sep 2011 12:36 AM
ऐप पर पढ़ें

अलग तेलंगाना राज्य के मुद्दे पर तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के अस्पष्ट रुख से नाराज चार विद्रोही विधायकों ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

नगम जनार्दन रेड्डी ने पत्रकारों को बताया कि वह और उनके तीन अन्य समर्थक विधायकों के. हरिश्वर रेड्डी, एस. वेणुगोपालचारी और जोगू रमन्ना ने तेदेपा प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू को अलग-अलग भेजे पत्र में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

पूर्व मंत्री एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता जनार्दन रेड्डी ने कुछ महीने पहले अलग तेलंगाना राज्य का समर्थन करने की मांग करते हुए चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ विद्रोह कर दिया था। इसलिए मई में उन्हें पार्टी से निलम्बित कर दिया गया था।

अलग तेलंगाना राज्य के निर्माण के लिए जनार्दन रेड्डी द्वारा नई पार्टी के गठन की खबरों के बीच यह कदम उठाया गया है। विधायकों ने पिछले महीने फिर से विधानसभा अध्यक्ष एन. मनोहर रेड्डी को अपने इस्तीफे भेजे थे। साथ इन्होंने विधान सभा अध्यक्ष पर इस्तीफा स्वीकार करने के लिए भी दबाव बनाया है।

इससे पहले तेलंगाना क्षेत्र के 101 विधायकों ने अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसे विधान सभा अध्यक्ष द्वारा अस्वीकार कर दिया गया। इससे पहले तेदेपा विधायक पी. श्रीनिवास रेड्डी ने विधान सभा से इस्तीफा देकर तेलंगाना राष्ट्र समिति की सदस्यता ग्रहण कर ली थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें