DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सली शिविर में मिलीं ओबामा, सोनिया, राहुल की तस्वीरें

छत्तीसगढ़ में एक नक्सली शिविर में कई नेताओं की तस्वीरें पाई गई हैं। इनमें अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे व कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी की तस्वीरें शामिल हैं।

राज्य पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों ने पत्रकारों को बताया कि रायपुर जिले के एक जंगली इलाके में स्थित इस शिविर में चस्पा की गईं तस्वीरों में मुख्यमंत्री रमन सिंह की तस्वीर भी शामिल है। नक्सली 15 मिनट तक चली मुठभेड़ के बाद इस शिविर को छोड़ कर भाग गए थे।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि नक्सली एक संक्षिप्त एवं घमासान मुठभेड़ के बाद शिविर छोड़ कर भाग गए। हमने शिविर से कुछ विस्फोटक सामग्री, नक्सली साहित्य, बड़ी मात्रा में दवाइयां व कागजों पर चिपकी तस्वीरें बरामद की हैं।

अधिकारी ने कहा कि इन तस्वीरों का इस्तेमाल नक्सली नेताओं ने सम्भवत: भर्ती किए गए नए नक्सली कार्यकर्ताओं को राज्य, देश और दुनिया के शीर्ष नेताओं से परिचय कराने के लिए किया था।

यह शिविर रायपुर से लगभग 150 किलोमीटर दूर नवागढ़ इलाके में स्थित था। यह इलाका उसी क्षेत्र में आता है, जहां नक्सलियों ने मई के अंत में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रैंक के एक अधिकारी सहित नौ पुलिसकर्मियों को मार डाला था।

शिविर में पाए गई अन्य तस्वीरों में केंद्रीय गृह मंत्री पी. चिदम्बरम, उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता उमा भारती और यहां तक कि टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा की भी तस्वीरें शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नक्सली शिविर में मिलीं ओबामा, सोनिया, राहुल की तस्वीरें