रेलिगेयर का 800 करोड़ का डिबेंचर इश्यू - रेलिगेयर का 800 करोड़ का डिबेंचर इश्यू DA Image
6 दिसंबर, 2019|6:51|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेलिगेयर का 800 करोड़ का डिबेंचर इश्यू

रेलिगेयर एंटरप्राइजिज लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली गैर बैंकिग वित्त कंपनी (एनबीएफसी) रेलिगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड 1,000 रुपये अंकित मूल्य वाले सुरक्षित विमोचनीय गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) के सार्वजनिक निर्गम के साथ पूंजी बाजार में उतर रही है, जिससे कंपनी 800 करोड़ रुपये जुटायेगी।
  
पांच वर्ष और तीन वर्ष के दो निवेश विकल्प वाले एनसीडी में न्यूनतम 10,000 रुपये यानी 10 एनसीडी के लिये आवेदन करना होगा। इश्यू 9 सितंबर को खुलकर 26 सितंबर 2011 को बंद होगा। इश्यू का मूल आकार 400 करोड़ रुपये और 400 करोड़ के अतिरिक्त अभिदान को रखने की भी अनुमति है।

  
रेलिगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड के सीईओ कवि अरोड़ा ने आज संवाददाता सम्मेलन में इश्यू की जानकारी देते हुये कहा कि 50 प्रतिशत एनसीडी खुदरा निवेशकों के लिये आरक्षित होंगे, 30 प्रतिशत एनसीडी धनी निवेशकों और शेष 20 प्रतिशत एनसीडी संस्थागत निवेशकों को आवंटित किये जायेंगे।  पांच साल की अवधि के पहले निवेश विकल्प में 12.10 प्रतिशत से लेकर 12.50 प्रतिशत तक ब्याज दिया जायेगा, जबकि तीन साल की अवधि के दूसरे विकल्प में विभिन्न श्रेणियों में 12 प्रतिशत से लेकर 12.25 प्रतिशत तक ब्याज देय होगा।
   
रेलिगेयर फिनवेस्ट के उत्तर क्षेत्र कारोबार निदेशक गुरिंदर सिंह शेम्बे ने कहा एनसीडी का आवंटन पहले आओ पहले पाओ आधार पर किया जायेगा और डिवेंचर बंबई शेयर बाजार में भी सूचीबद्ध होंगे। ब्याज की अदायगी वार्षिक आधार पर निवेशक के खाते में कर दी जायेगी। खुदरा कारोबार, स्वास्थ्य देखभाल, सूचना प्रौद्योगिकी और वित्तीय सेवाओं में कार्यरत रेलिगेयर समूह की यह कंपनी एनसीडी से प्राप्त राशि को लघु औद्योगिक क्षेत्रों और खुदरा पूंजी बाजार की वित्तीय गतिविधियों में लगायेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रेलिगेयर का 800 करोड़ का डिबेंचर इश्यू