फोटो गैलरी

Hindi Newsनये तूफान की दस्तक, लुईसियाना में आपातकाल

नये तूफान की दस्तक, लुईसियाना में आपातकाल

अमेरिका द्वारा शक्तिशाली और खतरनाक तूफान की आशंका जताने के बाद तेल कंपनियों ने मैक्सिको की खाड़ी से अपने कर्मचारियों को वापस बुलाना शुरू कर दिया...

नये तूफान की दस्तक, लुईसियाना में आपातकाल
Fri, 02 Sep 2011 12:06 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका द्वारा शक्तिशाली और खतरनाक तूफान की आशंका जताने के बाद तेल कंपनियों ने मैक्सिको की खाड़ी से अपने कर्मचारियों को वापस बुलाना शुरू कर दिया है। साथ ही लुईसियाना ने आपातकाल की घोषणा की है।

नेशनल हरीकेन सेंटर ने पासकागोला, मिसीसिपी, सबीना पास, टेक्सास के लिये चक्रवाती तूफान की चेतावनी दी है, जबकि पूर्वोत्तर का इलाका तूफान आईरिन के कारण आई बाढ़ से उबर रहा है।

हरीकेन सेंटर ने कहा कि इसे फिलहाल ट्रॉपिकल डिप्रेशन 13 के नाम से जाना जा रहा है जो चक्रवाती तूफान में परिवर्तित हो सकता है और उन तटीय इलाकों तक पहुंच सकता है जहां वर्ष 2005 में कैटरीना ने कहर बरपाया था।

लुइसियाना के गर्वनर बॉबी जिंदल ने आपातकाल की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इससे काफी समय तक भारी बारिश का खतरा है, जिससे समुद्र तटों पर ऊंची लहरें आ सकती हैं और तटवर्ती इलाकों में बाढ़ का खतरा है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान अनुमान के मुताबिक कुछ इलाकों में 48 घंटे से ज्यादा समय तक 12 से 15 इंच (30 से 38 सेंटीमीटर) तक बारिश हो सकती है। जिंदल ने कहा कि अनुभवों से हम कह सकते हैं कि बुरे के लिये हमें तैयार रहना चाहिए और अच्छे की उम्मीद करनी चाहिए और चूंकि यह तूफान आने का वक्त है इसलिए लुईसियानावासियों को खुद और अपने परिवार को बचाने की तैयारी सुनिश्चित करनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें