फोटो गैलरी

Hindi NewsIPL नहीं है खराब प्रदर्शन की वजह: धौनी

IPL नहीं है खराब प्रदर्शन की वजह: धौनी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में शर्मनाक प्रदर्शन के लिए आईपीएल को दोषी ठहराने पर महेंद्र सिंह धौनी ने कहा है कि भारतीयों की यह आदत है कि टीम के खराब प्रदर्शन का ठीकरा आईपीएल पर फोड़ दिया जाता...

IPL नहीं है खराब प्रदर्शन की वजह: धौनी
Wed, 31 Aug 2011 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के शर्मनाक प्रदर्शन के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर दोषारोपण करने वालों को आडे हाथों लेते हुए कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा है कि भारतीयों की यह आदत है कि जब भी टीम खराब प्रदर्शन करती है तो उसका ठीकरा आईपीएल पर फोड़ दिया जाता है।

कैप्टन कूल ने इंग्लैंड के खिलाफ 4-0 की पराजय और खिलाड़ियों पर आईपीएल के विपरीत प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर कुछ भड़कते हुए कहा कि मुझे यह समझ में नहीं आता कि हमारी इस हार का कारण आईपीएल कैसे हो सकता है। हमने गत अप्रैल में आईपीएल में खेला था और अब अगस्त का महीना है। इस बात को इतना समय बीत चुका है लेकिन हमारे खराब प्रदर्शन के लिए आईपीएल को ही वजह माना जाता है।

विकेटकीपिंग में कुछ परेशानी होने के बारे में पूछे जाने पर धौनी ने स्वीकार किया कि उन्हें टेस्ट सीरीज के दौरान तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की गेंद पर विकेटकीपिंग करने में परेशानी हो रही थी। धौनी ने कहा कि मुझे इशांत की गेंदों पर दिक्कत हो रही थी। उनकी गेंदे लहराकर आ रही थीं जिससे विकेट के पीछे मझे गेंदों तक पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर पाल निक्सन ने भी हाल ही में कहा था कि धौनी के हाथों में सूजन आ गई है और शायद इसलिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेट के पीछे उनके प्रदर्शन में गिरावट आई है। निक्सन ने कहा था कि मैंने धौनी के विकेटकीपिंग स्टाइल को ध्यान से देखा है। इसे देखकर मुझे लगता है कि उनके हाथ सूज गए हैं भले ही वह इसे जाहिर न करें। इस सूजन से छुटकारा पाने का एकमात्र उपाय पर्याप्त आराम करना है लेकिन धौनी को पिछले काफी समय से आराम नहीं मिला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें