फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रमुख कोच की जरूरत नहीं : अफरीदी

प्रमुख कोच की जरूरत नहीं : अफरीदी

कोच पद से वकार यूनिस के इस्तीफा देने के बाद पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी राष्ट्रीय टीम के लिए नए प्रमुख कोच की नियुक्ति के पक्ष में नहीं...

प्रमुख कोच की जरूरत नहीं : अफरीदी
Fri, 26 Aug 2011 01:26 PM
ऐप पर पढ़ें

कोच पद से वकार यूनिस के इस्तीफा देने के बाद पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी राष्ट्रीय टीम के लिए नए प्रमुख कोच की नियुक्ति के पक्ष में नहीं हैं। अफरीदी का कहना है कि पीसीबी को प्रमुख कोच की बजाए खेल की अलग-अलग विधाओं के लिए कोचों के साथ एक प्रभावशाली टीम प्रबंधक की नियुक्ति करनी चाहिए।

शनिवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में वकार ने व्यक्तिगत कारणों की वजह से राष्ट्रीय टीम के कोच पद से इस्तीफा देने की घोषणा की थी जिसमें चिकित्सकीय कारण भी शामिल थे। वकार के लिए जिम्बाब्वे दौरा बतौर कोच अंतिम अंतर्राष्ट्रीय दौरा है।

वर्तमान में अपने कांउटी क्लब हैम्पशायर की ओर से फ्रेंड्स प्रोविडेंट ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में खेलने की तैयारी कर रहे अफरीदी ने लंदन से समाचार पत्र 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' से बातचीत में कहा कि प्रमुख कोच की नियुक्ति नहीं करना अच्छा निर्णय होगा। इसके बजाए पीसीबी को गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच के साथ-साथ एक मजबूत प्रबंधक की नियुक्ति करनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि अफरीदी ने इस वर्ष मई में यह कहते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था कि पीसीबी ने उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया है। पत्र के मुताबिक अफरीदी ने कहा कि अलग-अलग विधाओं के कोच अपनी जिम्मेदारी पर पूरा ध्यान देने के बजाए वह अन्य कार्यो में भी शामिल होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें