फोटो गैलरी

Hindi Newsभाजपा सांसदों ने की थी अमर सिंह के यहां बैठक

भाजपा सांसदों ने की थी अमर सिंह के यहां बैठक

सुहैल हिन्दुस्तानी 2008 के विश्वास मत के दौरान सौदा करने की खातिर भाजपा के दो सांसदों को समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह के आवास पर ले गया...

भाजपा सांसदों ने की थी अमर सिंह के यहां बैठक
Thu, 25 Aug 2011 11:47 PM
ऐप पर पढ़ें

नोट के बदले वोट घोटाले का कथित मुख्य पहलकर्ता सुहैल हिन्दुस्तानी 2008 के विश्वास मत के दौरान सौदा करने की खातिर भाजपा के दो सांसदों को समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह के आवास पर ले गया था। यह बात दिल्ली पुलिस ने यहां की एक अदालत में दायर आरोप पत्र में कही है।
    
लोकसभा में नोट लहराने वाले भाजपा के दो सांसदों अशोक अर्गल और फग्गन सिंह कुलस्ते विश्वास मत से पहले हिन्दुस्तानी के साथ अमर सिंह के आवास पर बैठक करने गये थे। पुलिस ने कहा कि घोटाले में जांच से पता चला कि कथित भाजपा कार्यकर्ता हिन्दुस्तानी ने सक्रिय भूमिका निभाई और अमर सिंह के पूर्व सहयोगी संजीव सक्सेना से धन प्राप्त किया।
    
पुलिस ने कहा कि 22 जुलाई 2008 को हिन्दुस्तानी अर्गल और कुलस्ते को लेकर अमर सिंह के घर गया और कार को उसका दोस्त हशमत अली चला रहा था ।
 
आरोप पत्र में कहा गया है कि बैठक के परिणास्वरूप संजीव सक्सेना ने जब अर्गल, कुलस्ते और महाबीर सिंह भगोरा को चार, फिरोजशाह रोड पर अवैध रूप से एक करोड़ रुपये दिये गये।
    
आरोप पत्र में कहा गया है कि लोकसभा में 22 जुलाई 2008 को विश्वास मत के दौरान वोटिंग से अनुपस्थित रहने के लिये भाजपा के तीन सांसदों को एक करोड़ रुपये देने में हिन्दुस्तानी ने सक्रिय भूमिका निभाई।
    
पुलिस ने अपने दावे के समर्थन में बिहार के पूर्व राज्यपाल बूटा सिंह के बेटे अरविंदर सिंह उर्फ लवली सिंह के बयान का भी जिक्र किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें