फोटो गैलरी

Hindi Newsइंग्लैंड ने मजबूत टीम पर दबदबा बनाया : फ्लॉवर

इंग्लैंड ने मजबूत टीम पर दबदबा बनाया : फ्लॉवर

इंग्लैंड के कोच एंडी फ्लॉवर का मानना है कि भारत का हाल में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज़ में लचर प्रदर्शन से उनकी टीम की उपलब्धि कम नहीं आंकी जा...

इंग्लैंड ने मजबूत टीम पर दबदबा बनाया : फ्लॉवर
Wed, 24 Aug 2011 11:55 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के कोच एंडी फ्लॉवर का मानना है कि भारत का हाल में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज़ में लचर प्रदर्शन से उनकी टीम की उपलब्धि कम नहीं आंकी जा सकती। उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने एक ऐसी टीम को हराया जिसके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक अनुभवी खिलाड़ी हैं।

भारतीय टीम भले ही चोटों से जूझ रही थी लेकिन तब भी उसके पास सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गज बल्लेबाज थे। इनकी मौजूदगी के बावजूद वह साधारण टीम लगी और इंग्लैंड ने उसे 4-0 से करारी शिकस्त दी।

फ्लॉवर ने कहा कि उन्होंने यहां बहुत अच्छी टीम पर दबदबा बनाया और मुझे नहीं लगता कि हमें यह भूलना चाहिए। भारतीय टीम में कुछ बेहतरीन खिलाड़ी है और वे लंबे समय से उच्चस्तर पर अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं।

इंग्लैंड अब भारत को हटाकर दुनिया की नंबर एक टीम बन गया है और फ्लॉवर ने अपने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि वे बेहद अनुभवी हैं और इसलिए हम जिस तरह से खेले और जिस तरह का दबदबा हमने बनाया उसका पूरा श्रेय हमारे खिलाड़ियों को जाता है।

उन्होंने कहा कि इससे मुझे बहुत संतुष्टि मिली लेकिन वह खिलाड़ी थे जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। मैंने मैच के बाद उन्हें ड्रेसिंग रूम में देखा और वे अपनी उपलब्धि पर गौरवान्वित महसूस कर सकते थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें