फोटो गैलरी

Hindi Newsबैंक ऑफ अमेरिका करेगा 3500 की छंटनी

बैंक ऑफ अमेरिका करेगा 3500 की छंटनी

बैंक ने चालू तिमाही के दौरान 3,500 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा की है। मीडिया की खबरों में कहा गया है कि बैंक पुनर्गठन योजना पर काम कर रहा है, जिससे हजारों और नौकरियां जा सकती...

बैंक ऑफ अमेरिका करेगा 3500 की छंटनी
Fri, 19 Aug 2011 12:52 PM
ऐप पर पढ़ें

बैंक ने चालू तिमाही के दौरान 3,500 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा की है। मीडिया की खबरों में कहा गया है कि बैंक पुनर्गठन योजना पर काम कर रहा है, जिससे हजारों और नौकरियां जा सकती हैं।
 
मामले से जुड़े लोगों के हवाले से वॉल स्ट्रीट जर्नल ने लिखा है कि छंटनी का काम सितंबर के अंत तक पूरा हो जाएगा और इसके लिए कई कर्मचारियों को पहले ही सूचित कर दिया गया है।
 
सूत्रों का कहना है कि प्रोजेक्स न्यू बीएसी के तहत व्यापक पुनर्गठन प्रक्रिया में हजारों और नौकरियां जा सकती हैं। कुछ छंटनी का आंकड़ा 10,000 बैंक के कुल कर्मचारियों के 3.5 प्रतिशत तक पहुंच सकता है।  रिपोर्ट में कहा गया है कि छंटनी की संख्या के बारे में अंतिम फैसला सितंबर की शुरुआत से पहले होने की संभावना नहीं है।

बैंक ऑफ अमेरिका के मुख्य कार्यकारी ब्रायन मायनिहान बैंक की अमेरिकी अर्थव्यवस्था तक पहुंच के मद्देनजर मुनाफा बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। बैंक का गैर ब्याज खर्च दूसरी तिमाही में 32 प्रतिशत बढ़कर 22.9 अरब डॉलर पर पहुंच गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें