फोटो गैलरी

Hindi Newsइस हफ्ते सन्यास लेगें भूटिया !

इस हफ्ते सन्यास लेगें भूटिया !

भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया अगले दो-तीन दिनों में अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से अपने सन्यास की घोषणा कर सकते...

इस हफ्ते सन्यास लेगें भूटिया !
Thu, 18 Aug 2011 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया अगले दो-तीन दिनों में अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से अपने सन्यास की घोषणा कर सकते हैं। भूटिया ने इस बात के संकेत दिए हैं कि चोट के कारण वह यह फैसला लेने पर मजबूर होंगे।

भूटिया पिंडली में चोट के कारण खुद को अंडर-23 टीम के साथ इंग्लैंड दौरे के लिए उपयुक्त नहीं मान रहे हैं। इस दौरे में भारतीय टीम पाकिस्तान सहित तीन देशों के साथ दोस्ताना मुकाबले खेलेगी।

कोच अर्माडो कोलाको की देखरेख वाली राष्ट्रीय टीम से बाहर किए जा चुके भूटिया को इंग्लैंड दौरे के लिए 32 सम्भावित खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। इस दौरे के लिए टीम ने गुड़गांव के हेरिटेज स्कूल में गुरुवार को अभ्यास शुरू किया।

भूटिया 109 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 43 गोल कर चुके हैं लेकिन चोट के कारण वह कोलाको की भविष्य की रणनीति में शामिल नहीं हैं। यही कारण है कि वह एशिया कप अभियान से भी दूर रहे।

भूटिया ने कहा कि मैं खेलना जारी रखूंगा या नहीं, इस बारे में अगले दो-तीन दिनों में घोषणा करूंगा। मेरे लिए यह वक्त बहुत संघर्षभरा है क्योंकि मैं लगातार चोट से परेशान चल रहा हूं।

भारतीय टीम को इंग्लैंड में स्कॉटलैंड अंडर-21 (नौ सितम्बर), इंग्लैंड अंडर-23 (छह सितम्बर) और पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम (तीन सितम्बर) के साथ दोस्ताना मुकाबले खेलने हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें