फोटो गैलरी

Hindi Newsराजपाल कप्तान, संदीप, डिसूजा और प्रभजोत आउट

राजपाल कप्तान, संदीप, डिसूजा और प्रभजोत आउट

फारवर्ड राजपाल सिंह चीन के ओरडोस में 3 से 11 सितंबर तक होने वाली पहली एशियन चैम्पियंस ट्राफी में 18 सदस्यीय भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। ड्रैग फ्लिकर संदीप सिंह को टीम में शामिल किया गया...

राजपाल कप्तान, संदीप, डिसूजा और प्रभजोत आउट
Thu, 18 Aug 2011 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

फारवर्ड राजपाल सिंह चीन के ओरडोस में 3 से 11 सितंबर तक होने वाली पहली एशियन चैम्पियंस ट्राफी में 18 सदस्यीय भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे।

हाल में बगावती तेवर दिखाने वाले ड्रैग फ्लिकर संदीप सिंह को टीम में शामिल किया गया है। लेकिन गोलकीपर एड्रियन डिसूजा और अनुभवी फारवर्ड प्रभजोत सिंह को नजरअंदाज कर दिया गया है। गुरुवार को घोषित की गई टीम में पूर्व कप्तान अर्जुन हलप्पा, शिवेन्द्र सिंह, धर्मवीर, तुषार खांडेकर और भरत चिकारा जैसे सीनियर खिलाड़ियों को उनकी चोटों के कारण शामिल नहीं किया गया है।

हाकी इंडिया के चयनकर्ताओं कर्नल बलवीर सिंह, बी पी गोविन्दा और ए.बी. सुबैया तथा सरकारी पर्यवेक्षकों हरबिन्दर सिंह और दिलीप टिर्की ने 13 और 14 अगस्त को साई के दक्षिणी केन्द्र में दो दिन के ट्रायल के बाद टीम को चुना।
 
पांच विद्रोही खिलाड़ियों में से दो ड्रैग फ्लिकर संदीप सिंह और मिडफील्डर सरदारा सिंह को टीम में जगह मिली है, जबकि गोलकीपर एड्रियन डिसूजा और फारवर्ड प्रभजोत सिंह को नजरअंदाज कर दिया गया।

टूर्नामेंट में गत वर्ष हुए ग्वांगझू एशियाई खेलों की छह शीर्ष टीमें पाकिस्तान, मलेशिया, दक्षिण कोरिया, भारत, जापान और चीन हिस्सा ले रही हैं। भारत टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत तीन सितंबर को मेजबान चीन के खिलाफ मैच से करेगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें