फोटो गैलरी

Hindi Newsपिछली भर्तियों के भी रिकार्ड खंगालेगी सीबीआई

पिछली भर्तियों के भी रिकार्ड खंगालेगी सीबीआई

देहरादून कार्यालय संवाददाता। सीबीआई ने आईटीबीपी की पिछली भर्तियों में भी घोटाले की आशंका जताई है। सीबीआई पिछली भर्तियों के रिकार्ड की भी छानबीन करेगी। मामला सैन्य संस्थान से जुड़ा होने की वजह से...

पिछली भर्तियों के भी रिकार्ड खंगालेगी सीबीआई
Wed, 18 May 2011 12:39 AM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून कार्यालय संवाददाता। सीबीआई ने आईटीबीपी की पिछली भर्तियों में भी घोटाले की आशंका जताई है। सीबीआई पिछली भर्तियों के रिकार्ड की भी छानबीन करेगी। मामला सैन्य संस्थान से जुड़ा होने की वजह से सीबीआई को रिकार्ड के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

वहीं, आईटीबीपी के दिल्ली मुख्यालय के अफसर भी सकते में है और विभागीय स्तर पर भी इसकी जांच हो रही है। आईटीबीपी में 84 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल की मिनस्ट्रियल स्टाफ में भर्ती परीक्षा घोटाले का सीबीआई ने कुछ दिन पहले खुलासा किया था। पड़ताल होने के साथ ही चौंकाने वाले तथ्य सामने आ रहे हैं।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि सभी अभ्यर्थियों ने प्रभाव या पैसे का इस्तेमाल कर पिछले दरवाजे से प्रमोशन पाया। लेकिन चूंकि पूरी भर्ती प्रक्रिया ही सवालों के घेरे में आ गई है, तो सभी अभ्यर्थियों की कापियों और आंसर शीट की पड़ताल जरूरी हो गई है।

भर्ती घोटाले में इतने दस्तावेज सीज किए गए हैं कि सीबीआई इन्हीं की छानबीन में उलझी हुई है। प्रमोशन पाए जवानों के विभिन्न स्थानों पर तैनात होने के चलते भी सीबीआई को जांच में लंबी प्रक्रिया से गुजरना पड़ रहा है। सीबीआई अधिकारियों के अनुसार दस्तावेजों की गहन जांच के बाद ही गिरफ्तारी की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें