DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिजली बोर्ड का टैरिफ बढ़ाने के प्रस्ताव पर जनसुनवाई पूरी

पटना। बिजली बोर्ड के टैरिफ बढ़ाने के प्रस्ताव पर बिहार विद्युत विनियामक आयोग में चल रही दो दिवसीय जनसुनवाई मंगलवार को पूरी हो गयी। इस दौरान आम उपभोक्ताओं के साथ ही विद्युत उपभोक्ता संघ, बिहार चैम्बर ऑफ कामर्स व बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने अपनी-अपनी आपत्तियां दर्ज करायीं।

इन आपत्तियों के मद्देनजर आयोग की ओर से बिजली टैरिफ निर्धारित किया जाएगा। मंगलवार को आयोग के अध्यक्ष यूएन पंजियार, सदस्य आरएन शर्मा व एसएम सहाय ने समक्ष रेलवे के प्रतिनिधियों ने अपनी आपत्ति दर्ज कराते हुए ट्रांसमिशन लॉस की बात उठायी। इनका तर्क था कि ट्रांसमिशन लॉस का खामियाजा रेल क्यों भुगते।

वहीं बिजली बोर्ड के प्रतिनिधियों ने इसका विरोध करते हुए कहा कि यह रेलवे को ही देना होगा। इस दौरान आयोग के अध्यक्ष पंजियार ने भी हस्तक्षेप करते हुए कहा कि दूसरे कंज्यूमर द्वारा होनेवाली हानि का बोझ रेलवे पर क्यों डाला जा रहा है। उन्होंने टैरिफ कम करने का अनुरोध किया।

बिहार स्टील मैन्यूफैक्चरर एसोसिएशन की ओर से उनके प्रतिनिधि अधिवक्ता श्यामल सरकार व राजेश ओझा ने आपत्तियां दर्ज करायीं। उन्होंने विभिन्न बिंदुओं पर आपत्ति करते हुए टैरिफ बढ़ाने के प्रस्ताव को उचित नहीं ठहराया। साथ ही कई बडेम् उद्योगों के प्रतिनिधियों ने भी आयोग के समक्ष इस प्रस्ताव का विरोध किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिजली बोर्ड का टैरिफ बढ़ाने के प्रस्ताव पर जनसुनवाई पूरी