DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

10वीं, 12वीं का रिजल्ट आज

पटना वरीय संवाददाता। छात्र-छात्राओं के दिल की धड़कनें बढ़ने लगी हैं। क्योंकि, 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का समय नजदीक आ गया है। मंगलवार को आईसीएसई 10वीं और आईएससी बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट घोषित होंगे। इस रिजल्ट से 15 स्कूलों के करीब पांच हजार हजार छात्र-छात्राओं के भविष्य का फैसला होगा।

पिछले साल छात्राओं ने मारी थी बाजी पिछले साल आईसीएसई और आईएससी बोर्ड के रिजल्ट में बिहार में छात्राओं ने छात्रों को पछाड़ दिया था। आईसीएसई 10वीं में जहां छात्रों की सफलता का प्रतिशत 98.36 रहा, वहीं छात्राओं की सफलता का प्रतिशत 98.83 था। आईएससी 12वीं में छात्रों के सफलता का प्रतिशत जहां 93.46 रहा वहीं छात्राओं की सफलता का प्रतिशत 99.39 था।

10वीं की परीक्षा में इंटरनेशनल स्कूल के कुमार अभिषेक ने 98.4 प्रतिशत अंक हासिल कर पहला स्थान प्राप्त किया था। छात्राओं में सेंट जोसफ कान्वेंट स्कूल की हर्षिता बिदासरिया ने 97.6 प्रतिशत अंक लाकर पहला स्थान हासिल किया था। 22 को सीबीएसई का रिजल्टसीबीएसई 12वीं का रिजल्ट 22 मई को घोषित होगा।

जबकि सीबीएसई 10वीं के नतीजे मई के अंतिम सप्ताह में आएंगे। बिहार बोर्ड 10वीं और 12वीं का परिणाम मई के अंतिम सप्ताह में घोषित होने की संभावना है। शहर के आईसीएसई स्कूल डॉनबास्को, सेंट जेवियर्स, सेंट जोसेफ कान्वेंट, इंटरनेशनल स्कूल, माउंट कार्मेल, क्राइस्ट चर्च डायोसेसन, संत एमजी स्कूल, रेड कार्पेट, सेंट जॉन, रोज बड, जीजस एंड मैरी, सेंट अल्बर्ट, सेंट पॉल हाई स्कूल, सेंटपॉल एकेड़ी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:10वीं, 12वीं का रिजल्ट आज