फोटो गैलरी

Hindi Newsआठ सेक्टरों में किसानों ने रोका बिल्डरों का काम

आठ सेक्टरों में किसानों ने रोका बिल्डरों का काम

नोएडा वरिष्ठ संवाददाता। नोएडा एक्सटेंशन की आंच नोएडा तक पहुंच गई है। किसानों ने सोमवार को सेक्टर 74, 75, 76, 78, 79, 117, 116 और 113 में बिल्डरों का काम रोक दिया। आठ बड़े सेक्टरों में काम रुकने से...

आठ सेक्टरों में किसानों ने रोका बिल्डरों का काम
Tue, 17 May 2011 12:49 AM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा वरिष्ठ संवाददाता। नोएडा एक्सटेंशन की आंच नोएडा तक पहुंच गई है। किसानों ने सोमवार को सेक्टर 74, 75, 76, 78, 79, 117, 116 और 113 में बिल्डरों का काम रोक दिया। आठ बड़े सेक्टरों में काम रुकने से हड़कंप मच गया। लाठी और डंडे लिए किसान मोर्चे पर डट गए तो अथॉरिटी अफसर बात करने पहुंचे। किसानों ने मांगें मानने के लिए एक माह का समय दिया है। इसके बाद आंदोलन होगा।

सोरखा, जाहिदाबाद, सरफाबाद, ककराला, सलारपुर के सैकड़ों किसान सोमवार सुबह बिल्डरों के साइट दफ्तर पहुंचे। किसानों ने सुपरटेक, यूनिटेक, गार्डेनिया और आम्रपाली के साथ छोटे-छोटे बिल्डरों के प्रोजेक्ट पर काम रोक दिया। किसान नेता नरेश यादव के नेतृत्व में किसान लाठी-डंडों से लैस होकर पहुंचे। मजदूरों ने काम रोक दिया। इसके बाद अथॉरिटी के प्रशासनिक अधिकारी दीपचंद मौके पर पहुंचे।

किसानों ने कहा कि मांगे पूरी न होने पर काम नहीं चलेगा। दीपचंद ने आश्वासन दिया कि एक माह के अंदर मांग पूरी हो जाएंगी। किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर मांग पूरी नहीं हुई तो 15 जून से बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें