DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपा के 29 और प्रत्याशी घोषित

लखनऊ विशेष संवाददाता। समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए 29 प्रत्याशियों की चौथी सूची सोमवार को जारी कर दी है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को यह सूची जारी करते हुए कहा कि इससे पहले 270 प्रत्याशियों की सूची जारी हो चुकी है।

अब तक कुल 299 प्रत्याशियों की सूची जारी की जा चुकी है। सपा की सूची में आधा दर्जन मौजूदा विधायकों को टिकट मिला है। इनमें गाजीपुर की विधायक शादाब फातिमा की सीट बदलकर उन्हें जहूराबाद से प्रत्याशी बनाया गया है। जानकारों के मुताबिक शादाब फातिमा टिकट जंगीपुर से मांग रही थीं। जिन बाकी विधायकों को टिकट मिला है उनमें पिपराइच से नवनिर्वाचित राजमती निषाद, देवरिया के दीनानाथ कुशवाहा, रामपुर कारखाना से फसीहा मुराद लारी गजाला, मछलीशहर के जगदीश सोनकर और जौनपुर के जावेद अंसारी शामिल हैं।

पार्टी ने 29 की सूची में आधा दर्जन मुस्लिम चेहरों के अलावा कुछ पूर्व विधायकों और कुछ नए चेहरों के बीच तालमेल रखने की कोशिश की है। नए चेहरों में सदर सुलतानपुर सीट से लोहिया वाहिनी के युवा नेता अरुण वर्मा और बलिया की बैरिया सीट से पूर्व मंत्री स्वर्गीय शारदानंद अंचल के पुत्र जयप्रकाश यादव प्रमुख हैं। पूर्व विधायकों में करछना से उज्जवल रमण सिंह प्रमुख हैं। गाजीपुर सदर सीट से पार्टी ने विजय मिश्रा को टिकट दिया है जो एक वरिष्ठ पत्रकार के पुत्र हैं। गाजीपुर की मलहनी से पूर्व सांसद पारस नाथ यादव को टिकट दिया गया है।

घोषित प्रत्याशी : जिला जेपी नगर की सीट नौगावां सादात से अशफाक, आगरा जिले की फतेहपुर सीकरी से डा.एस.पी.सिंह, कांशीरामनगर जिले की पटियाली से जीनत खान, लखीमपुर जिले की गोला गोकरननाथ से विनय तिवारी, सीतापुर की बिसवां से रामपाल यादव, लखनऊ उत्तरी से यामीन खां एडवोकेट, रायबरेली की हरचंद्रपुर से सुरेंद्र विक्रम सिंह, छत्रपति शाहूजी महाराजनगर जिले की सदर सुल्तानपुर सीट से अरूण वर्मा, इलाहाबाद की करछना सीट से उज्जवल रमण सिंह, गोरखपुर की पिपराइच से राजमती निषाद, देवरिया की रूद्रपुर सीट से मुक्तिनाथ यादव, देवरिया सीट से दीनानाथ कुशवाहा, देवरिया जिले की ही रामपुर कारखाना सीट से फसीहा मुराद लारी गजाला, मऊ जिले की मधुबन सीट से राजेंद्र प्रसाद मिश्रा, बलिया की बैरिया सीट से जयप्रकाश यादव, जौनपुर से जावेद अंसारी, जौनपुर जिले की की मलहनी सीट से पारसनाथ यादव, जौनपुर की ही मुगरा बादशाहनगर से पंकज पटेल, जैनपुर जिले की मछली शहर (सु.) से जगदीश सोनकर, जौनपुर जिले की ही मडिम्याहूं से श्रद्धा यादव, जौनपुर जिले की ही सैदपुर (सु.) से सुभाष पासी, गाजीपुर से विजय मिश्रा, गाजीपुर जिले की जंगीपुर सीट से कैलाश यादव, गाजीपुर जिले की ही जहूराबाद से शादाब फातिमा, चंदौली की सैय्यदराजा से रमाशंकर सिंह, वारणसी की पिन्ड्रा सीट से अखिलेश मिश्रा, वाराणसी दक्षिण से राकेश जैन, मिर्जापुर जिले की मडिम्हान से सतेंद्र पटेल और सोनभद्र जिले की राबर्ट्सगंज सीट अविनाश कुशवाहा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सपा के 29 और प्रत्याशी घोषित