फोटो गैलरी

Hindi Newsसिस्टर माधुरी को फ्लोरेंस नाइटेंगल एवार्ड मिला

सिस्टर माधुरी को फ्लोरेंस नाइटेंगल एवार्ड मिला

लखनऊ। नर्सिग क्षेत्र का उच्च पुरस्कार नेशनल फ्लोरेंस नाइटेंगल एवार्ड पहली बार संजय गांधी पीजीआई की बोन मैरो ट्रांसप्लांट यूनिट की सिस्टर माधुरी स्मिथ को मिला है। सिस्टर माधुरी को 12 मई को...

सिस्टर माधुरी को फ्लोरेंस नाइटेंगल एवार्ड मिला
Tue, 17 May 2011 12:47 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। नर्सिग क्षेत्र का उच्च पुरस्कार नेशनल फ्लोरेंस नाइटेंगल एवार्ड पहली बार संजय गांधी पीजीआई की बोन मैरो ट्रांसप्लांट यूनिट की सिस्टर माधुरी स्मिथ को मिला है। सिस्टर माधुरी को 12 मई को ‘नर्सिग डे’ पर राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील ने सम्मानित किया।

यह अवार्ड हर साल हर राज्य से एक नर्सिग स्टाफ को दिया जाता है। संस्थान ने सोमवार को समारोह आयोजित कर माधुरी को सम्मानित किया। इस मौके पर हिमैटोलॉजी विभाग की प्रमुख प्रो. सोनिया नित्यानंद ने बताया कि सिस्टर माधुरी ने अस्थि मज्जा प्रत्यारोपण के लिए नर्सिग प्रोटोकॉल स्थापित किया। जिससे बीएमटी कक्ष को बैक्टीरिया रहित बनाया जा सका।

निदेशक प्रो. आर के शर्मा ने कहा कि इससे संस्थान का नाम बढ़ा है। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. ए के भट्ट ने कहा कि सुपर स्पेशिलिटी में काम करने के लिए मेहनत और लगन की आवश्यकता है। सिस्टर माधुरी ने बताया कि उनके पति स्मिथ के एस भी नर्सिग कैडर में हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें