DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खुफिया निगाहें और कैमरे की जद में होगा बौद्ध महोत्सव

वाराणसी कार्यालय संवाददाता। आतंकी घटनाओं के मद्देनजर मूलगंध कुटी विहार (सारनाथ) में आयोजित बौद्ध महोत्सव की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गयी है। खुफिया विभाग सक्रिय हो चुका है। कार्यक्रम स्थल कैमरे की नजर मे होगा। बाकायदा बोधि वृक्ष परिसर में कंट्रोल रूम बनाया गया है।

कार्यक्रम में शामिल होने वाले डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर से गुजरेंगे। सारनाथ प्रतिनिधि के अनुसार कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा के लिए सारनाथ थाने की फोर्स तो रहेगी ही। खुफिया विभाग समारोह स्थल और आसपास सक्रिय हो चुका है। पंडाल के बाहर और स्टेज के सामने कैमरा लगाया गया है। इसके जरिए कार्यक्रम स्थल और पंडाल में मौजूद लोगों पर कंट्रोल रूम से नजर रखी जाएगी।

सीओ कैंट एस किरण को सुरक्षा का प्रभार सौंपा गया है। सुरक्षा के लिए पांच सौ पुलिसकर्मी के साथ एक दर्जन थानेदार तैनात किये गये हैं साथ ही एक कम्पनी पीएसी की तैनाती की गयी है। डॉग स्क्वायड और बम डिस्पोजल दस्ते से समारोह स्थल की जांच करायी गयी। कार्यक्रम से पहले भी जांच की जायेगी। पंडाल में जाने वाले रास्तों पर डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर लगाया गया है।

हैंड मेटल डिटेक्टर से भी लोगों की जांच की जाएगी। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी और जवान तैनात रहेंगे। संदिग्धों पर नजर रखने के लिए सादेवर्दी में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खुफिया निगाहें और कैमरे की जद में होगा बौद्ध महोत्सव