DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कॉलेज वेबसाइट पर नहीं मिल रही एडमिशन की जानकारी

हिन्दुस्तान प्रितिनिध पटना। वेबसाइट है पर अपडेट नहीं। राजधानी के मुख्य महिला कॉलेजों में अगर नामांकन प्रक्रिया की जानकारी लेनी हो तो आपको कॉलेज नोटिस बोर्ड से ही मालूम हो पाएगा। कॉलेज वेबसाइट के जिरए लेटेस्ट जानकारी उपलब्ध कराने का दावा तो किया जाता है लेकिन, साइट पर उपलब्ध जानकारी पिछले साल की है।

पटना वीमेंस कॉलेज का वेबसाइट भी अपडेट नहीं है। एकेडेमिक ईयर 2011 में नामांकन प्रक्रिया और उससे जुड़ी जरूरी जानाकिरयां वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है। कॉलेज वेबसाइट पर कॉलेज की स्थापना, कोर्सेज, तरह-तरह की सुविधाओं का जिंक्र तो किया गया है। लेकिन, फैकल्टी के बारे में अपलोड हुई जानकारी भी पुरानी है।

यहां तक कि कुछ कोर्सेज में नामांकन के लिए आवेदन फॉर्म की तिथि भी समाप्त हो चुकी है लेकिन, साइट पर इसका कोई जिंक्र नहीं है। गौरतलब है कि वोकेशनल कोर्सेज जैसे बीबीए, बीसीए, बीएमसी, अंग्रेजी, इकोनॉमिक्स, साइंस में विभिन्न विषयों में ऑनर्स में नामांकन के लिए छात्राओं की भीड़ जुटती है।

पटना वीमेंस कॉलेज में नामांकन के लिए राज्य के कई हिस्सों से छात्राएं आती हैं। ऐसे में वेबसाइट के जरिए जानकारी हासिल करना आसान होता है। लेकिन, साइट के अपडेट नहीं होने की वजह से छात्राओं को थोड़ी परेशानी तो जरूर हो रही है। बेगूसराय की रीमा (बदला हुआ नाम) ने पीजी डिप्लोमा इन फैशन डिजाइनिंग के लिए आवेदन किया है।

उन्होंने बताया कि अभी तक कॉलेज प्रशासन द्वारा फैशन डिजाइनिंग में प्रवेश परीक्षा की तिथि निर्धारित नहीं है। बार-बार बेगूसराय से कॉलेज आना पड़ता है। अगर वेबसाइट पर नोटिस अपडेट हो तो थोड़ी आसानी हो जाएगी। मगध मिहला कॉलेज के वेबसाइट पर भी वर्ष 2011 के नए सेशन में नामांकन की जानकारियां उपलब्ध नहीं है।

वेबसाईट पर छात्राएं कोर्स एवं अन्य सुविधाओं की जानकारी तो ले सकती हैं लेकिन, एडिमशन नोटिस उपलब्ध नहीं। हालांकि, कॉलेज प्राचार्या डा. डॉली सिन्हा के अनुसार कॉलेज वेबबसाइट की रि-डिजाइनिंग होनी है। वेबसाइट को डाइनैमिक मोड में लाया जाएगा। अगले तीन सप्ताह में वेबसाइट को पूरी तरह से तैयार कर लिया जाएगा। इसे अपडेट रखने के साथ अलुमनी के लिए विशेष सुविधा भी रखी जाएगी।

साथ ही प्रयास रहेगा कि ऑनलाइन एडिमशन भी लिया जा सके। मगध यूनिवर्सिटी के अंतर्गत जेडी वीमेंस कॉलेज का भी अपना वेबसाइट है। कॉलेज प्राचार्या डा. उषा सिंह ने बताया कि कॉलेज में अभी नामांकन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। नामांकन से जुड़ी जानकारियां अगले दो-तीन हफ्ते में वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कॉलेज वेबसाइट पर नहीं मिल रही एडमिशन की जानकारी