DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

करोड़ों रुपए की ठगी मामले में 5 के खिलाफ चार्जशीट

हिन्दुस्तान प्रितिनिध पटना। 150 करोड़ रुपये की ठगी करने के एक बहुचिर्चत मामले में पटना पुलिस ने चिर्चत स्वयं सेवी संस्था मुस्कान के निदेशक प्रमुख डा. रुद्रदेव का फरार घोषित करते हुए पांच आभियुक्तों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दायर किया है। ये पांचों आरोपित मुस्कान के अधिकारी व पदाधिकारी है। पुलिस इस मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने में अबतक असफल रही है।

पुलिस ने मुस्कान संस्था के वित्त निदेशक अजय कुमार पाण्डेय, निदेशक योजना अखिलेश्वर सिंह ,पदाधिकारी ज्ञान प्रकाश, विजेन्द्र तिवारी ओर स्वामी जिंतेन्द्र के खिलाफ मामला सत्य पाते हुए अदालत में चार्जशीट दायर किया है। पुलिस ने इस मामले का अनुसंधान जारी रखा है। पुलिस ने इन पांचों आरोपितों को 12 मार्च को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने इस मामले में आरोपित अभियुक्तों के खिलाफ संज्ञान लिया और ट्रायल के लिए अभिलेख को प्रथम श्रेणी के न्यायिक दंडाधिकारी शिच मिश्रा की अदालत में भेज दिया। इस मामले में मंगलवार को सुनवाई होगी। मुस्कान स्वयं सेवी संस्था के अधिकारियों ने एक आपराधिक साजिश रचकर बेरोजगार युवकों को नौकरी देने और सहायता करने के नाम पर उनसे लगभग 150 करोड़ रुपए से अधिक रुपया की ठगी कर ली।

ठगे गए युवकों ने मुख्यमंत्री के जनता दरबार में एक आवेदन दिया था। इसके आधार पर पुलिस ने मुस्कान के पदाधिकारियों द्वारा ठगी करने के मामले में पाटिलपुत्रा थाना में 12 मार्च को एक प्राथिमकी दर्ज कर अनुसंधान शुरु किया। युवको ने आरोप लगाया था कि मुस्कान परियोजना के निदेशक प्रमुख डा. रुद्रदेव अपने सहयोगी व रिश्तेदारों विजेन्द्र तिवारी, अरुण कुमार श्रीवास्तव, अजय कुमार पाण्डेय, अखिलेश्वर सिंह, असीम कुमार सिंह, रामनाथ विद्यार्थी, ललन कुमार, ज्ञान प्रकाश एवं विजय कुमार के द्वारा नियोजन के नाम पर बिहार के 38 जिंलों के बेरोजगार युवकों से 150 करोड़ रुपए की ठगी कर ली है।

इसके अलावे जिंलों में नियुक्त मुस्कान परियोजना के अधिकारियों व पदाधिकारियों को 3 करोड़ का चेक दिया गया। बैक में पैसा नही रहने के कारण चेक बांउस कर गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:करोड़ों रुपए की ठगी मामले में 5 के खिलाफ चार्जशीट