DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेज हुई दाखिले की दौड़

हिन्दुस्तान प्रतिनिध पटना। पटना वीमेंस कॉलेज में विभिन्न वोकेशनल कोर्सेज में नामांकन के लिए फॉर्म की बिक्री हो चुकी है। अब छात्राओं को नामांकन प्रक्रिया के दूसरे पड़ाव से गुजरना होगा। विभिन्न कोर्सेज के लिए प्रवेश परीक्षा की तारीख निर्धारित हो गई है।

बीसीए, बीबीए, इंडस्ट्रीयल माइक्रोबायलॉजी, मास कम्यूनिकेशन, कम्यूनिकेटिव इग्लिंश विद मीडिया स्टडीज, एडवर्टाइजिंग एंड सेल्स प्रोमोशन, बीएड आदि कोर्सेज में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा की तारीख 20 से 24 मई रखी गई है। परीक्षा में  प्राप्त अंकों के मुताबिक लिस्ट 1 जून को जारी की जाएगी।

प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण छात्राओं का विभाग की फैकल्टी द्वारा इंटरव्यू लिया जाएगा। बीए, बीएससी, एमए (गृह विज्ञान) संकाय के लिए आवेदन फॉर्म 8 जून तक मिलेगा। स्पोर्ट्स और फाइन आर्ट्स कोटा के लिए फॉर्म 2 जून से 16 जून तक कॉलेज काउंटर से उपलब्ध होगा। स्पोर्ट्स और फाइन आर्ट्स कोटा के लिए परीक्षा 10 जून को होगी।

पीजी डिप्लोमा इन फैशन डिजाइनिंग के लिए भी फॉर्म की बिक्री हो चुकी है। फैशन डिजाइनिंग में नामांकन के लिए मई महीने के मध्य में प्रवेश परीक्षा ली जाएगी, वहीं इंटरव्यू जून के पहले सप्ताह में लिया जाएगा। बीएड में प्रवेश परीक्षा 24 मई को ली जाएगी। जेनरल कोर्सेज में नामांकन के लिए कट ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तेज हुई दाखिले की दौड़