DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नौ कर्मचारियों का वेतन कटा

बोकारो कार्यालय संवाददाता। बोकारो के डीसी अमिताभ कौशल ने सोमवार को नावाडीह प्रखंड कार्यालय व विकास योजनाओं का औचक निरीक्षण किया। सुबह 8.15 बजे किए गए निरीक्षण में नावाडीह प्रखंड और अंचल के 9 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। गौरतलब है कि सोमवार से सरकारी कार्यालयों की समय सारिणी परिवर्तित की गई थी।

इसके तहत सुबह 7 बजे से 1 बजे तक कार्यालय समय निर्धारित किया गया था। डीसी ने अनुपस्थित पाए गए सभी 9 कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने एवं उनसे स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया। साथ ही यह भी कहा कि स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं मिला तो उन पर विभागीय व कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

प्रखंड कार्यालय में सुमन कुमार, महावीर दास, श्याम सुंदर प्रसाद, रोहन पंडित, सुवान सोरेन तथा अंचल कार्यालय में चंदर राम, कुंदन सिंह, तेजलाल महतो, तुमो हांसदा औचक निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले। प्रखंड कार्यालय के कार्यक्रम पदाधिकारी, प्रधान सहायक तथा अंचल कार्यालय के प्रधान सहायक भी अनुपस्थित रहे। उसके बाद डीसी ने विभिन्न योजनाओं का भौतिक निरीक्षण किया।

मनरेगा के तहत सरकारी आहर का जीर्णोद्धार, ताराटांड में रैयती तालाब का निर्माण, चिरूडीह में रैयती तालाब का निर्माण आदि शामिल है। डीसी ने प्रति पंचायत मनरेगा के तहत योजनाओं की संख्या में वृद्धि करने, अधिक से अधिक मजदूरों को काम व समय पर मजदूरी का भुगतान करने का निर्देश दिया।

कौशल ने बीडीओ को सभी रोजगार सेवक को प्रात: 7 बजे उपस्थिति दर्ज कर साइट का निरीक्षण करने तथा प्रतिदिन प्रतिवेदन लेने का निर्देश दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नौ कर्मचारियों का वेतन कटा