DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोसी व पूर्व बिहार में 70 फीसदी मतदान

भागलपुर हिन्दुस्तान टीम। पंचायत चुनाव के नौवें चरण में रविवार को कोसी और पूर्व बिहार में छिटपुट घटनाओं के बीच करीब 70 फीसदी मतदान की खबर है। कड़ी धूप के बावजूद बूथों पर सुबह 6 बजे से ही मतदाताओं की लम्बी कतार लग गयी। मतदान केन्द्रों पर सशस्त्र बलों की तैनाती की गयी थी।

गड़बड़ी फैलाने की आशंका में एहतियातन 268 लोगों को हिरासत में लियागया। सहरसा जिले पतरघट प्रखंड की 11 पंचायतों में लगभग 65 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने वोट डाले। पुलिस अधीक्षक मो. रहमान ने बताया कि मतदान में गड़बड़ी फैलाने की आशंका के मद्देनजर 37 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

सुपौल जिले के सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड में 68.4 प्रतिशत मतदान होने की सूचना है। सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड के कुल 158 मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग कर 835 उम्मीदवारों का किस्मत मतपेटियों में बंद कर दिया। चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए 56 लोगों की गिरफ्तारी की गई।

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड में 70 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चुनाव के दौरान गड़बड़ी के आरोप में 114 लोगों को हिरासत में लिया गया। अरजपुर गांव निवासी एवं कटिहार में पदस्थापित डीएसपी मणिकांत पासवान भी शामिल है। पूर्णिया जिले के बायसी एवं कसबा प्रखंडों में क्रमश: 78 और कसबा में 77 प्रतिशत वोटरों ने अपने-अपने अधिकार का प्रयोग किया।

इस प्रकार बायसी में कुल 406 सीटों पर खड़े 1483 और कसबा में 289 सीटों पर खड़े 1060 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में कैद हो गया है। मतदान के दौरान कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।अररिया जिले के रानीगंज प्रखंड में 70 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। हालांकि एक खास प्रत्याशी द्वारा अपने पक्ष में मतदान कराने के आरोप में कुपाड़ी पंचायत के तीन बूथों का मतदान रद्द कर दिया गया है।

मतदान के दौरान 61 लोगों को हिरासत में लिया गया। मुंगेर जिले के हवेली खड़गपुर उत्तरी क्षेत्र की आठ पंचायतों में करीब 60 फीसदी मतदान की खबर है। चिलचिलाती धूप के बावजूद मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतार लगी रही। हर बूथ पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे। तेलियाडीह पंचायत के वार्ड नंबर 13 के लिए वार्ड सदस्यों का चुनाव बैलेट पेपर की छपाई में त्रुटि रहने के कारण जिलाधिकारी ने रद्द कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोसी व पूर्व बिहार में 70 फीसदी मतदान