DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखनऊ शहर के आधे हिस्से की बिजली गुल, प्रदर्शन

लखनऊ कार्यालय संवाददाता। ट्रांसमिशन के बड़े उपकेन्द्र का करंट ट्रांसफार्मर फट जाने से आधे लखनऊ शहर की बिजली गुल हो गई। पहले से चल रही बिजली की आवाजाही से गुस्साए लोगों ने जगह-जगह हंगामे किए। करीब 15 उपकेन्द्रों से जुड़े लाखों उपभोक्ताओं को रात घंटों बिजली नहीं मिली।

सीएम आवास और राजभवन की भी बिजली गुल हुई जिसको गोमती नगर ट्रांसमिशन की वैकल्पिक लाइन से चालू किया गया। सरोजनीनगर के 220 ट्रांसमिशन उपकेन्द्र का करंट ट्रांसफार्मर शनिवार की रात 10 बजे ओवरलोड से फट गया। इससे मार्टिन पुरवा, सरोजनी नगर 132 और एसजीपीजीआई 132 ट्रांसमिशन उपकेन्द्र जुड़े हैं।

इन तीनों से शहर के आधे हिस्से को बिजली सप्लाई मिलती है। शहर के दर्जन भर इलाके ऐसे थे जहां पूरी रात बिजली नहीं आई थी। दोबारा बिजली गुल हुई तो सब्र का बांध टूट गया। तालकटोरा में लोग सड़क पर उतर गए और उपकेन्द्र के पास मुख्य मार्ग जाम कर बवाल किया।

उधर, अमौसी के पास तपोवन नगर, बदली खेड़ा और चिल्लावां के लोग भी सड़क पर उतर आए। इन लोगों ने भी खूब हंगामा किया और सड़क जाम कर दी। अमीनाबाद के बड़े इलाके में रात भर बिजली गुल रहने से हाहाकार मच गया। लोगों ने पूरी रात सड़क पर बिताई।

इसके अलावा शहर के दर्जन भर इलाकों में पूरी रात बिजली नहीं आई। सिंगार नगर उपकेन्द्र से जुड़ी समर विहार कालोनी में कई दिनों से चल रहे बिजली संकट से नाराज लोगों ने उपकेन्द्र का घेराव कर प्रदर्शन किया। आलमबाग के प्रेम नगर में आधे हिस्से की बिजली शुक्रवार को गुल हो गई जो कि शनिवार देर रात तक नहीं आई।

अमीनाबाद के मौलवीगंज, रस्सी बटान, गौस नगर, पाण्डेयगंज, मशकगंज इलाकों में पूरी रात बिजली नहीं आई। वहीं, सिंगार नगर में कई दिनों से बार-बार ट्रांसफार्मर फुंक जाने से लोग परेशान हैं। शनिवार को भी बार-बार बिजली गुल रहने से लोगों को पानी तक नसीब नहीं हुआ तो लोगों के सब्र का प्याला छलक गया और उपकेन्द्र पहुंच गए।

लोगों ने खूब नारेबाजी की और प्रदर्शन किया। एक दिन पहले लोगों ने इसी मुद्दे पर एक घंटा जेई को बंधक बनाया था। आलमबाग के कुछ इलाके, एकता नगर, नायक नगर, एकतापुरम, अहिबरनपुर समेत कई इलाके ऐसे थे जहां पूरी रात बिजली नहीं आई। इन्दिरा नगर में भी दिन भर बिजली संकट बना रहा।

ए ब्लॉक, रवीन्द्र पल्ली, मारुति पुरम और भूतनाथ बाजार समेत कई इलाकों में दिन में कई बार बिजली गुल रही। दूसरी तरफ जानकीपुरम के सेक्टर एच में रात के कई घंटे उपभोक्ताओं को बिना बिजली के गुजारने पड़े। एलडीए कालोनी कानपुर रोड के सेक्टर एल में ट्रांसफार्मर की मरम्मत के लिए दिन में पांच घंटे बिजली बंद की गई जिससे लोग रो दिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लखनऊ शहर के आधे हिस्से की बिजली गुल, प्रदर्शन