DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छापे में साढ़े तीन करोड़ का सोना जब्त

पटना, हिन्दुस्तान प्रतिनिधि। वाणिज्य कर विभाग के केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो के अधिकारियों ने शुक्रवार को राजधानी की दो ज्वेलरी दुकानों पर छापेमारी की। इनमें एक बोरिंग रोड स्थित सेविका ज्वेलर्स है और दूसरा बाकरगंज स्थित महालक्ष्मी ज्वेलर्स शामिल है। छापेमारी के दौरान महालक्ष्मी ज्वेलर्स में जब स्टॉक और बुक्स ऑफ एकाउंट का मिलान किया गया तो लगभग 17 किलो सोना की गड़बड़ी पाई गई जिसकी कीमत लगभग 3.50 करोड़ रुपये बतायी जा रही है।

बताया जाता है कि सभी माल को जब्त कर लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि कागजातों की पूरी जांच के बाद पेनाल्टी निर्धारित की जाएगी। इस बात की भी जानकारी मिली है कि दुकानदार द्वारा वाणिज्य कर विभाग को सालाना मात्र 30 से 40 हजार टैक्स दिया जा रहा था। इधर, दूसरी ओर बोरिंग रोड स्थित सेविका ज्वेलर्स में भी छापेमारी की गई।

निरीक्षण अभियान देर से शुरू होने के कारण दोनों दुकानों में देर रात तक छापेमारी जारी थी। अधिकारियों के अनुसार बुक्स ऑफ एकाउंट और दुकान में मौजूद ज्वेलरी का जब मिलान किया गया तो लगभग 25 लाख की ज्वेलरी कम पाई गयी। बताया जाता है कि पूरे कागजात देखने के बाद जो भी टैक्स बनेगा उसका तीन गुना पेनाल्टी लगायी जाएगी।

छापेमारी वाणिज्य कर अपर आयुक्त के निर्देशानुसार की गई। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि वैसे व्यापारी जो लगातार कम टैक्स दे रहे हैं उन पर जल्द ही कार्रवाई होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छापे में साढ़े तीन करोड़ का सोना जब्त