DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विद्युत समस्या से निजात मिलने की उम्मीद

अफजलगढ/बिजनौर, हमारे संवाददाता। अफजलगढ़ विकास खंड को शीघ्र ही विद्युत समस्या से निजात मिल सकती है, इस दिशा में पूर्व प्रधान व किसान नेता मदन सिंह राणा द्वारा शुरू किए गए प्रयास रंग लाने लगे हैं। यह जानकारी पावर प्रोजेक्ट के लिए भूमि का चयन करने के लिए यहां पंहुचे संबंधित कम्पनी के एक अधिकारी द्वारा दी गई।

दिल्ली स्थित ग्रीन हार्स पावर लिमिटेड के प्रोजेक्ट डवलपमेंट आफिसर सारिक आलम ने बताया कि किसान नेता मदन सिंह राणा द्वारा क्षेत्र को बिजली की किल्लत से निजात दिलाए जाने के की दिशा में काफी लंबे अर्से से लगातार किए जा रहे प्रयासों के चलते कम्पनी द्वारा राज्य सरकार से एक 15 मेगावाट क्षमता का बायोमॉस पावर प्लांट जनपद बिजनौर के अफजलगढ़ विकास खंड में लगाए जाने का लाइसेंस प्राप्त कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि विद्युत संयन्त्र की लागत लगभग अस्सी करोड़ रुपये होने का अनुमान है तथा यह इस क्षेत्र में लगने वाला पहला अत्याधुनिक पावर प्लांट है। प्लांट लगाने के लिए भूमि का चयन किए जाने सहित अन्य आवश्यक औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी हैं जिसके कारण पावर प्लांट की स्थापना का कार्य शीघ्र ही शुरू कर दिये जाने की संभावना है।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि इस संयंत्र से कृषि के कचरे (एग्रीकल्चर वेस्टेज) द्वारा विद्युत उत्पादन किया जाएगा तथा यहां बिजली का उत्पादन कर बिजली उप्र पावर कारपोरेशन को उपलब्ध कराई जायेगी जिससे इस क्षेत्र को बिजली की किल्लत से निजात मिलने की प्रबल संभावना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विद्युत समस्या से निजात मिलने की उम्मीद