DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जहरखुरानी रोकने के लिए वीडियोग्राफी कराएगी जीआरपी

लखनऊ वरिष्ठ संवाददाता। रेलयात्रियों को नशीला पदार्थ खिलाकर लूटने वाले बदमाशों की अब खैर नहीं है। ट्रेनों में जहरखुरानी रोकने के लिए जीआरपी अब जनरल डिब्बों की वीडियोग्राफी कराएगी। सभी बड़े स्टेशनों पर कराई जाने वाली इस वीडियोग्राफी का रिकार्ड एक हफ्ते तक सुरक्षित रखा जाएगा। दूसरी ओर मुम्बई की तर्ज वा जीआरपी के हर अनुभाग व थाने पर सर्विलांस सेल खोलकर बदमाशों पर नजर रखी जाएगी।

जीआरपी के एडीजी एके जैन ने बताया कि अभी तक ट्रेनों के जनरल डिब्बों में सफर करने वाले यात्रियों को उन्हीं डिब्बों में चलने वाले बदमाश अपना निशाना बना लेते हैं। अब लखनऊ, कानपुर, बरेली, इलाहाबाद, गोरखपुर, वाराणसी, फैजाबाद, गाजियाबाद व मेरठ जैसे स्टेशनों पर सभी महत्वपूर्ण ट्रेनों के जनरल डिब्बो में चलने वालों की वीडियो फिल्म बनाई जाएगी।

अगर उस ट्रेन में कोई वारदात हुई तो फिर उस वीडियो फिल्म के आधार पर यात्रियों से बदमाशों की पहचान कराई जाएगी। अपराध समीक्षा बैठक में उन्होंने थाना व चौकी प्रभारियों से कहा कि अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए वह हर पल मुस्तैद रहें। जैन ने कहा कि सर्विलांस का बेहतर उपयोग करके चोरी हुए मोबाइल हैण्डसेटों के जरिए बदमाशों की आसानी से धरपकड़ की जा सकती है।

इसके अलावा अगले महीने से जीआरपी थानों में कम्प्यूटर से रिपोर्ट दर्ज कराने की व्यवस्था के बारे में भी उन्होंने मातहतों को आवश्यक निर्देश दिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जहरखुरानी रोकने के लिए वीडियोग्राफी कराएगी जीआरपी