DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पार्ट-3 का फार्म नहीं भरने दे रहा है परीक्षा विभाग

दुमका/प्रतिनिधि। आजसू ने सिदो कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय के कुलपति डा़ एम. बशीर अहमद खान से बेलवासनी मुर्मू के लिए नि:शुल्क शिक्षा एवं मुआवजा की मांग की है। आजसू के अनुसार परीक्षा विभाग की गलती के कारण इस गरीब छात्रा का भविष्य अंधकारमय हो गया है।

बेलवासनी केकेएम कॉलेज पाकुड़ की छात्रा है। बेलवासनी 31 मार्च को जब अपने प्रवेश पत्र के लिए परीक्षा विभाग में आवेदन जमा करने गई, तो उसे यह कहकर वापस कर दिया गया कि उसका सत्र समाप्त हो चुका है। इस संदर्भ में आजसू ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि बेलवासनी ने स्नातक प्रथम खंड 2004 की परीक्षा 2005 में पास की थी। उसके बाद उसने स्नातक द्वितीय खंड 2009 की परीक्षा 2010 में पास की।

लेकिन जब वह तृतीय खंड 2010 की परीक्षा के लिए 31 मार्च 2011 को अपना परीक्षा फॉर्म भरने के लिए परीक्षा विभाग में गई, तो उसे यह कह कर वापस लौटा दिया गया कि उसका सत्र समाप्त हो गया है। वह इस परीक्षा में शामिल नहीं हो सकती है।

आजसू का कहना है कि अगर इस छात्रा का सत्र पहले ही समाप्त हो चुका था, तो इसे द्वितीय खंड की परीक्षा में क्यों शामिल किया गया। आजसू के महासचिव अनिल कुमार मरांडी ने कुलपति से इस मामले कि जांच कराते हुए संबंधित पदाधिकारी/कर्मचारी पर कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही बेलवासनी मुर्मू के लिए नि:शुल्क शिक्षा एवं मुआवजा दिलाने का आग्रह किया है।

एसपी कॉलेज में लाल हेम्ब्रम की प्रतिमा स्थापित करने की मांग।

आजसू ने सिदो कान्हु मुर्मू विवि के कुलपति डा़ एम.बशीर अहमद खान से एसपी कॉलेज में लाल हेम्ब्रम की प्रतिमा स्थापित करने की मांग की है। गौरतलब है कि लाल संताल परगना महाविद्यालय, दुमका के संस्थापक थे। वह सांसद भी रह चुके थे।

आजसू के महासचिव अनिल कुमार मरांडी ने कहा है कि आज तक इस महान पुरुष की प्रतिमा कॉलेज में स्थापित नहीं की गई है। मरांडी ने कुलपति से मांग है कि यथाशीघ्र उनकी प्रतिमा कॉलेज में स्थापित कराई जाए।

आज होगी एडमिशन कमेटी की बैठक

दुमका। सिदो कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय में नामांकन कमेटी की बैठक 14 मई को होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पार्ट-3 का फार्म नहीं भरने दे रहा है परीक्षा विभाग