DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीआरपी की निर्माणाधीन दीवार गिरने से चार की मौत

वरीय संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को रेल पुलिस के लिए बन रहे बैरक की निर्माणाधीन दीवार गिरने से चार लोगों की मौत हो गई। इस दुर्घटना में चार लोग जख्मी हो गए। मृतकों में तीन स्टेशन परिसर की सफाई के लिए रखी गई निजी एजेंसी के सफाईकर्मी थे।

भवन निर्माण का काम चल रहा था कि दोपहर पौने 1 बजे अचानक दीवार भराभराकर गिर गई और उसके मलबे के नीचे लोग दब गए। इनमें दो सफाई मजदूर थे जो वहां नाले की सफाई कर रहे थे। मलबे में दबे लोगों को निकालकर इलाज के लिए जेएलएनएमसीएच भेजा गया।

एक मृतक की अभी पहचान नहीं हुई है। मृतकों के परिजनों को 50-50 हजार रुपए तथा घायलों के लिए 10 हजार मुआवजा देने की घोषणा रेलवे ने की है। डीआरएम एमके माथुर ने बताया कि निर्माण कार्य की देखरेख करनेवाले आईओडब्लू(इंस्ट्रुक्टर ऑफ वर्क) को निलंबित कर दिया गया है।

दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। निर्माण कार्य एबी कंस्ट्रकशन की ओर से कराया जा रहा था। दुर्घटना से आक्रोशित लोगों ने स्टेशन पर तोडफ़ोड़ की। स्टेशन पर इंजीनियरिंग शाखा के कार्यालय के ऊपर जीआरपी के लिए बैरक का निर्माण कार्य पिछले-पांच-छह माह से चल रहा था।

छज्जे की ढलाई के बाद शुक्रवार को सेंटिंग खोला जा रहा था कि दीवाल सहित छज्जा अचानक भराभरा कर गिर गया। निर्माण कार्य में लगे मजदूर सहित नीचे नाले की सफाई कर रहे मजदूर और यूरिनल में पेशाब कर रहा फल बिक्रेता मो. आलम इसकी चपेट में आ गए।

रेलकर्मी आरपीएफ, जीआरपी, और स्थानीय लोगों तथा यात्रियों ने मलबे में दबे लोगों को किसी तरह निकला और इलाज के लिए जेएलएनएमसीएच पहुंचाया गया जहां चार लोगों ने दम तोड़ दिया। दुर्घटना से नाराज लोगों ने स्टेशन पर तोड़ फोड़ की।

डीडीसी गजानन मिश्र ने बताया कि प्रथम दृष्टया निर्माण कार्य काफी घटिया लग रहा है। उनके अलावा एसडीओ सुनील कुमार, डीएसपी विनोद प्रसाद गुप्ता,रेलवे के एरिया मैनेजर, एसके मूर्मू आरपीएफ के निरीक्षक नीरज कुमार ,कोतवाली थाना प्रभारी कुमोद कुमार रेल थाना प्रभारी सरयुग पासवाऩ, तातारपुर थाना प्रभारी संजय कुमार विश्वास सहित अन्य अधिकारी व पुलिसकर्मी स्टेशन पर शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रयासरत थे।

मृतकों के नामकरण कुमार (22), जरलाही (नाला की सफाई करने वाला मजदूर), मिथिलेश दास( 40) , ताड़र सन्हौला(नाला सलाई करने वाला मजदूर), भैरव दास (25) ताड़र सन्हौला (नाला सफाई करने वाला मजदूर) चौथे की पहचान नहीं हुई है। घायलों के नाम समीर दास( जरलाही), मुकेश कुमार (राजमिस्त्री) उधाडीह, कैलाश साह (दराधी),  मो.आलम (इशाकचक)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जीआरपी की निर्माणाधीन दीवार गिरने से चार की मौत