DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीएवी स्कूल के छात्रों ने निकाली एंटी तंबाकू रैली

फरीदाबाद हमारे संवाददाता। हेल्थ एंड वेलनेस क्लब द्वारा आयोजित तंबाकू सेवन राकने को लेकर डीएवी स्कूल के छात्रों ने सेक्टर-37 से सराय ख्वाजा बाजार से होते हुए एक रैली निकाली। इसमें 450 छात्रों ने भाग लिया। जिंदगी चुनो तंबाकू नहीं कई जगह रैली के दौरान इस नुक्कड़ नाटक से लोगों को जागरूक किया गया।

डीएवी पब्लिक स्कूल सेक्टर-37 की प्रिंसिपल नीलम गांधी ने आयोजित तंबाकू सेवन रोको रैली को रवाना करते हुए कहा कि तंबाकू पहले व्यक्ति खाता है फिर तंबाकू व्यक्ति को खाता है, इसलिए तंबाकू का सेवन नहीं करना चाहिए ताकि जीवन बीमारी मुक्त जिया जा सके। उन्होंने कहा कि तंबाकू, गुटका, धूम्रपान जैसी चीजों के सेवन से व्यक्ति चाहे शरीर में स्फूर्ति कुछ क्षणों के लिए महसूस करे, लेकिन लंबे जीवन के लिए किसी भी बीमारी से कम नहीं है।

इसलिए तंबाकू के सेवन न करने के जागरूकता अभियान चलाए जाने की आवश्यकता है। विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में छात्रों को सेमिनार कर इस बात के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए कि वे आस-पड़ोस में बच्चों व युवकों में इस बुरी आदत को न पनपने दें। हेल्थ एंड वेलनेस क्लब की अध्यक्षा डा. उपासना शर्मा व डा. वीना शर्मा ने 450 छात्र-छात्राओं को हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर रवाना किया।

इस दौरान जगह-जगह रुक कर स्कूली छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक खेल लोगों को इसका सेवन न करने के प्रति जागरूक किया। नाटक को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा रही। रैली सेक्टर-37 से चल अशोका इंक्लेव, सराय मार्केट से होती हुई वापिस सेक्टर-37 स्कूल पहुंच कर समाप्त हुई। रैली में रणबीर बिधूड़ी, अश्विनी मोंगा, मदन पुजारा, अशोक सेठी, कुलदीप जोशी, अमन सिंह शास्त्री, वीके शर्मा, योगेंद्र शास्त्री, हंसादत्त शास्त्री सहित शहर के कई गणमान्य लोगों ने हाथों में स्लोगन लगी तख्ती लेकर स्कूली बच्चों का साथ दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीएवी स्कूल के छात्रों ने निकाली एंटी तंबाकू रैली