DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विवाहिता की मौत, नैहरवालों का उत्पात

डोरंडा प्रतिनिधि। धनवार थाना क्षेत्र के सांपामारन गांव में आग से जलकर बुधवार की रात विवाहिता की मौत हो गई। खबर पाकर आक्रोशित मायकेवालों ने गुरुवार को ससुराल में जाकर जमकर उत्पात मचाया तथा पति के साथ मारपीट की।

कुछ लोग सास को उठाकर ले गए, जिसका अब तक पता नहीं चल पा रहा है। घायल पति को बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर किया गया है। दोनों ओर से धनवार में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इधर मायकेवालों का उत्पात देख स्थानीय ग्रामीण उग्र हो गए और उनपर टूट पड़े।

11 लोगों ने एक घर में घुस कर अपनी जान बचाई, लेकिन ग्रामीणों ने उनकी तीन मोटरसाइकिलों को पत्थरों से पीटकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। इस पूरी घटना में एक महिला सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतका के पिता डोरंडा निवासी मोहन वर्मा ने धनवार थाना में आवेदन देकर दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है।

उन्होंने आवेदन में कहा है कि वर्ष 2008 में सांपामारन गांव के बदरी महतो के पुत्र दिगम्बर वर्मा के साथ उनकी पुत्री अंजू देवी की शादी हुई थी। कुछ दिनों बाद बेटी के ससुरालवाले 50 हजार रुपए की मांग करने लगे। नहीं देने पर बेटी के पति दिगम्बर वर्मा, ससुर बदरी महतो, सास, ननद, ननदोई आदि ने मिलकर बुधवार की रात्रि बारह बजे उनकी पुत्री को जला कर मार डाला।

ग्रामीणों ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मृतका के मायकेवालों ने सांपामारन गांव में आकर जमकर उत्पात मचाया। घर के सभी सामानों को हथौड़ा, कुदाल, गैता से चूर-चूर कर डाला, अनाज को जमीन पर बिखेर दिया।

आलमारी, टीवी तोड़ कर कागजात कुएं में डाल दिया। दो माह पूर्व खरीदी गई मोटरसाइकिल को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। उनका उत्पात देख स्थानीय लोग उग्र हो गए और दौड़ा-दौड़ा कर उनकी पिटाई शुरू कर दी।

धनवार पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर लाश को कब्जे में लिया तथा पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मारपीट में घायल लोगों का इलाज धनवार रेफरल अस्पताल में कराया जा रहा है। मृतका के पति दिगम्बर वर्मा ने भी धनवार थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

उन्होंने आरोप लगाया है कि उनकी ससुराल के लोग आए और घर में जमकर उत्पात मचाया। नई बाइक तोड़ दी और एक लाख रुपए व जेवरात लूटकर ले गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विवाहिता की मौत, नैहरवालों का उत्पात