DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोमवार रहा सबसे गरम दिन

वरीय संवाददातापटना। मौसम का मूड अब पूरा गरम हो रहा है। राजधानी समेत पूरे राज्य में गर्मी ने अब अपना प्रचंड रूप अख्तियार करना शुरू कर दिया है। सोमवार को पटना सहित पूरे राज्य में लोगों ने भीषण गर्मी का अहसास किया। लोग गरमी से बेहाल रहे। पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा है।

सोमवार को राजधानी का पारा 40.9 डि.सें दर्ज हुआ। इस मौसम में राजधानी का अधिकतम तापमान इतना अधिक नहीं हुआ था। न्यूनतम तापमान भी 26.4 डि.से. रहा। हालांकि गया आज सबसे गरम रहा। गया में अधिकतम तापमान 43.3 डि.से. दर्ज हुआ। मौसम विज्ञान केन्द्र के मुताबिक मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 41 डि.से. रहेगा। यानी अभी देह को झुलसाने वाली गरमी से राहत नहीं है।

रविवार को भी तापमान 38.2 डि.से. रहा था। इसके पहले तापमान 35 से 38 डि.से. के बीच ही रहा था। लेकिन सोमवार को पारा 41 डि.से. के करीब खिसक जाने से लोगों को पूरे दिन गरमी ने बेचैन रखा। हलक बार-बार सूख रहा था। ठंडे पेय पदार्थो से भी हलक पूरी तरह तर नहीं हो पा रहा था। खासकर स्कूली बच्चों को इस गरमी ने बहुत परेशान किया।

दोपहर में जब बच्चों स्कूलों से घर पहुंचे तो बिस्तरों पर निढाल हो सो गए। उनके चेहरे तेज धूप की वजह से लाल हो गए थे। कइयों ने सिरदर्द होने की भी शिकायतें कीं। दरअसल सोमवार की सुबह नौ बजे के बाद से ही सूरज ने रौद्र्र रूप दिखाना शुरू कर दिया था। दोपहर में तो सड़कें वीरान सी दिखने लगी थीं।ं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोमवार रहा सबसे गरम दिन