DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अभी कहां आराम, हैं और परीक्षाएं

हिन्दुस्तान प्रितिनिध पटना। अप्रैल के पहले हफ्ते में एआईपीएमटी की पीटी परीक्षा के साथ इंजीनियिरंग और मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए इंट्रेंस टेस्ट की शुरुआत हुई थी। अब करीब एक महीने से ज्यादा होने को है लेकिन अभी भी कई मुख्य परीक्षाएं होनी बाकी है।

इंजीनियिरंग और मेडिकल के अभ्यिर्थयों को आने वाले डेढ़ महीने में कई और परीक्षाओं से गुजरना है। अब तक एआईपीएमटी, आईआईटी-जेईई, वीआईटी, बिहार इंजीनियिरंग और मेडिकल, एएफएमसी और एआई ट्रिपल ई की परीक्षा संपन्न हो चुकी है।

एआई ट्रिपल ई का पेपर लीक हो जाने के कारण हुई समस्या के कारण 30 हजार से ज्यादा छात्र-छात्राएं परीक्षा नहीं दे पाए थे। इनके लिए 11 मई को परीक्षा आयोजित हो रही है। इसके अलावा सात मई को सफदरगंज मेडिकल कॉलेज में एडिमशन के लिए पीटी हुआ।

रिववार को बीएचयू मेडिकल व कर्नाटक इंजीनियिरंग और मेडिकल की परीक्षा और उड़ीसा संयुक्त प्रवेश परीक्षा हुई। आने वाले दिनों में मेडिकल के क्षेत्र में एआईपीएमटी की मुख्य परीक्षा, एआईआईएमएस और बिहार मेडिकल व इंजीनियिरंग की मुख्य परीक्षा होनी है।

 

ऐसे में छात्र-छात्राओं के लिए आने वाले डेढ़ महीने का समय मुश्किल से गुजरने वाला है। धीरे-धीरे विभन्न परीक्षाओं के रिजल्ट आने का दौर भी शुरू हो रहा है। पिछले दिनों वीआईटी ट्रिपल ई का रिजल्ट आया। 25 मई को आईआईटी-जेईई का रिजल्ट आने की संभावना है।

एआईपीएमटी का रिजल्ट भी इसी समय आने की संभावना है। आने वाले दिनों में परीक्षा 11 मई-एआई ट्रिपल ई12 मई-एमएचटी-सीईटी11 मई से 12 जून तक-बीआईटीएस ऑनलाइन परीक्षा15 मई-एआईपीएमटी (मुख्य परीक्षा) 18 मई-झारखंड मेडिकल 22 मई-प.बंगाल जेईई28 मई-सफदरगंज (मुख्य परीक्षा)29 मई-बिहार इंजीनियिरंग और मेडिकल (मुख्य परीक्षा) 31 मई-अलीगढ़ मेडिकल 1 जून-एआईआईएमएस5 जून-जिपमेर 5 जून-इंद्रप्रस्थ जेईई12 जून-बीएचयू मेडिकल (मुख्य परीक्षा)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अभी कहां आराम, हैं और परीक्षाएं