DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रुपया बांटते भाजपा प्रत्याशी का स्टाफ धराया

वरीय संवाददाता/ मुजफ्फरपुर कार्यालय मुजफ्फरपुर/ गायघाट गायघाट विधानसभा क्षेत्र (मुजफ्फरपुर) के दहिला (पश्चिमी टोला) गांव में भाजपा प्रत्याशी वीणा देवी के स्टाफ लाल बाबू शर्मा के द्वारा मतदाताओं के बीच नगदी बांटने की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी करके 2:32 लाख कैश जब्त कर लिया।

रंगेहाथ पैसा बांटते लाल बाबू शर्मा को गिरफ्तार करने के साथ ही पैसा लेने वाले दो मतदाताओं को भी पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया हैं। इस बावत भाजपा प्रत्याशी वीणा देवी समेत चार पर गायघाट थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

घटनाक्रम के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर रात में डीएसपी पूर्वी डॉ. शिब्ली नोमानी को दहिला गांव में अपाची मोटर साइकिल से पहुंचे एक व्यक्ति द्वारा वोट खरीदने की सूचना मिली। डेढ़ बजे रात में पुलिस टीम के साथ डीएसपी व गायघाट थाना अध्यक्ष धनंजय कुमार निर्दोष ने दहिला पश्चिमी टोला में धावा बोल दिया।

पुलिस पर नजर पड़ते ही पैसा बांट रहे लाल बाबू शर्मा ने हेल्मेट के अंदर रूपये की गड्डी छिपा ली। पुलिस ने हेल्मेट से दो पांच सौ व एक हजार की गड्डी बरामद की। बाकि पैसे भी पॉकेट व डिक्की से बरामद कर लिये गये। बाद में दहिला निवासी राम बाबू मंडल व उमेश सहनी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

राम बाबू मंडल के पॉकेट से 5 सौ का तीन नोट जबकि उमेश सहनी के पॉकेट से 5 सौ का एक नोट बरामद किया गया। पुलिस टीम के पहुंचते ही भगदड़ मच गया। गिरते-परते लोग भागे। मीनापुर थाना क्षेत्र के पुरैनी निवासी लाल बाबू शर्मा ने पुलिसिया पूछताछ में बताया है कि वीणा देवी (पति दिनेश सिंह, विधान पार्षद) के यहां वह वर्षो से काम करता है। उनका विश्वासी आदमी है।

बताया जा रहा है कि पांच सौ रूपये वोट के हिसाब से दहिला में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने के लिए नगदी बांटी जा रही थी। डीएसपी पूर्वी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर रेड किया गया। पैसा बांट रहे लाल बाबू शर्मा के पॉकेट से भाजपा प्रत्याशी वीणा देवी का विजिटिंग कार्ड व वैलेट पेपर का नमूना समेत कुछ और कागजात बरामद किये गये है। जिसमें पैसे लेने वाले कुछ लोगों का नाम है।

इसका सत्यापन किया जा रहा है। पूछताछ में लाल बाबू ने बताया है कि वह साढ़े तीन वर्षो से वीणा देवी के यहां काम करता है। इधर, भाजपा प्रत्याशी वीणा देवी का कहना है कि राजनीतिक साजिश व बदनाम करने के लिए उन्हें फंसाया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रुपया बांटते भाजपा प्रत्याशी का स्टाफ धराया