DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बनेगा उत्पाद निगम, सरकार बेचेगी शराब: राजा पीटर

वरीय संवाददाता धनबाद उत्पाद एवं मद्यनिषेध मंत्री राजा पीटर ने कहा कि सरकार का राजस्व बढ़ाना प्राथमिकता है। इसके लिए उत्पाद निगम बनाया जाएगा। सरकार ही शराब बेचेगी और अधिक से अधिक राजस्व भी हासिल करेगी।

मंत्री पीटर बुधवार को धनबाद परिसदन में प्रेस कांफ्रेंस में में कहा कि बिहार में भी सरकार के स्तर पर ही शराब बेजी जाती है। इससे वहां राजस्व में वृद्धि हुई है। निगम बनाने का प्रस्ताव आया है इस प्रस्ताव का अध्ययन किया जा रहा है।

अगर कुछ संशोधन की जरूरत हुई तो मुख्यमंत्री से बात करके सुधार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन की स्थिति राज्य में ठीक नहीं है। इस पर भी विचार किया जा रहा है। मंत्रालय स्तर पर इसमें कई सुधार की जरूरत है।

बिहार के चुनावी दौरे से लौटने के क्रम में धनबाद में उन्होंन कहा कि राज्य में तेजी से विकास की जरूरत है। संताल परगना के कुछ इलाकों का दौरा किया। वहां कि स्थिति बहुत ही खराब है। कुछ ऐसे भी गांव हैं, जहां न तो बिजली है और न ही सड़क। पीने का पानी भी लोगों को नहीं मिलता है।

ऐसे क्षेत्रों को प्राथमिकता के आधार पर विकास किया जाना चाहिए। सूखा राहत के बारे में उन्होंने कहा कि कृषि से जुड़े लोगों की स्थिति सबसे खराब है। सिंचाई के साधनों की भी कमी है। सूखा राहत योजना से कृषिकों तथा गरीब तबके के लोगों को सबसे पहले लाभ मिलना चाहिए।

संवाददाता सम्मेलन में जदयू जिलाध्यक्ष रामस्वरूप यादव, सुशील सिंह, राजू सिंह, दिलीप सिंह, प्रभाकर लाला, भगवान दास शर्मा, पिंटू सिंह, मुकेश पांडेय भी मौजूद थे। नीतीश फिर बनेंगे सीएममंत्री राज पीटर ने कहा कि बिहार के चुनावी दौरे के बात दावा के साथ कह सकता हूं कि नीतीश फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे। बिहार में जनता का एनडीए को अपार समर्थन मिल रहा है। सरकार की विकास योजनाओं से जनता प्रभावित है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बनेगा उत्पाद निगम, सरकार बेचेगी शराब: राजा पीटर