DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विकास में रुचि लेने वाला हो विधायक

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि विधायक कैसा होना चाहिए इस बारे में भभुआ विधानसभा के वोटरों से हिन्दुस्तान के प्रतिनिधि ने बातचीत की। पाठकों की राय में उनके क्षेत्र का विधायक विकास में रुचि रखने, ईमानदार, कर्मठ, जुझारू, चरित्रवान होना चाहिए।

वोटरों को वैसे लोगों की तलाश है जो क्षेत्र की समस्याओं के समाधान होने तक सड़क से सदन तक संघर्ष करे। पानी, बिजली, सड़क, सिंचाई इत्यादि समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर रहने वाले व्यक्ति को ही क्षेत्र के लोग विधायक बनाने के पक्ष में हैं।

कुड़ासन के युवा वोटर अभय कुमार त्रिपाठी की राय में विधायक ऐसा होना चाहिए जो खोजने पर तत्काल उपलब्ध हो और लोगों दुख-सुख में शामिल रहे। भभुआ विधानसभा क्षेत्र के रामपुर प्रखंड के पहाड़ी इलाकों में पेयजल व सिंचाई की समस्या को दूर करने वाला व्यक्ति ही विधायक होना चाहिए।

भभुआ प्रखंड के ददरा के रामानंद दुबे कहते हैं कि ऊंच-नीच, जात-पात, धर्म-सम्प्रदाय के भेदभाव से ऊपर की सोच रखने वाले व्यक्ति को क्षेत्र का विधायक चुना जाना चाहिए। जो अमीरी-गरीबी की खाई को पाटकर समरस समाज का निर्माण करे।

क्षेत्र की समस्याओं का ज्ञान तथा लोगों की पहचान करने वाले व्यक्ति को क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया जाना चाहिए। नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 19 के मंटू पांडेय ने कहा कि ऊंच शिक्षा के क्षेत्र में विकास करने वाले व्यक्ति को क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुनना होगा।

यहां के बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए उत्तर प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र में जाना पड़ता है। जो व्यक्ति इंजीनियरिंग एवं मेडिकल कालेज खोलवाने की दिशा में कार्रवाई करेगा वही इस क्षेत्र का प्रतिनिधि होगा। कुछ इसी तरह की राय व्यवसायी जितेंद्रे मौर्या, गोपाल जायसवाल, डा. गुपुनाथ सिंह, उदय प्रसाद इत्यादि की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विकास में रुचि लेने वाला हो विधायक