DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना ओवरऑल चैम्पियन, मुंगेर रनरअप

दरभंगा। नगर प्रतिनिधि पटना प्रमंडल ने अन्तर प्रमंडल विद्यालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के अंतिम दिन मंगलवार को पांच स्वर्ण पदक जीतकर ओवरऑल चैम्पियन बनने का गौरव प्राप्त कर लिया। पटना के धावक प्रेमप्रकाश गुप्ता और गोल्डेन गर्ल के नाम से मशहूर मोनुकांतश्री क्रमश: बालक एवं बालिका वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किये गये।

मुंगेर प्रमंडल दूसरे स्थान पर रहा। पटना ने प्रतियोगिता में 79 अंक हासिल किए जबकि मुंगेर को 46 अंक प्राप्त हुए। नेहरू स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिता के अंतिम दिन भी पटना प्रमंडल का दबदबा कायम रहा। पटना के स्टार धावक प्रेम प्रकाश गुप्ता ने 23.57 सेकेंड में 200 मीटर की दौड़ जीतकर अपनी टीम को एक और स्वर्ण पदक दिलाया।

पूर्णिया के शंकर पासवान दूसरे और सुधीर कुमार तीसरे स्थान पर रहे। 1500 मीटर की दौड़ में पटना के प्रदीप कुमार और वहीं के मुकेश कुमार सिंह ने क्रमश: स्वर्ण एवं रजद पदक प्राप्त किया। सारण के अर्जुन कुमार यादव को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

डिस्कस थ्रो में भी पटना के खिलाडिम्यों का जल्वा रहा। संतोष कुमार यादव ने स्वर्ण पदक जबकि संतोष कुमार ने कांस्य पदक प्राप्त किया। मुंगेर के प्रदीप कुमार दूसरे स्थान पर रहे।बालिका वर्ग के डिस्कस थ्रो में सारण की प्रतिमा कुमारी प्रथम स्थान पर रही।

भागलपुर की सरोजनी हुड्ड ने द्वितीय एवं पटना की पूजा कुमारी तीसरे स्थान पर रही। बालक एवं बालिका वर्ग के 4 गुणे 100 मीटर रिले में भी पटना के खिलाड़ी छाये रहे। पटना के संतोष कुमार यादव, सुधीर कुमार सिंह, अमजद अंसारी और प्रेम प्रकाश गुप्ता ने प्रतिद्वंद्वी टीमों को पीछे छोड़ते स्वर्ण पदक पर कब्जा जमा लिया।

तिरहुत के एंटोनी, प्रेम कुमार, राहुल कुमार, विलसन मिंज और रजनीश कु मार मिश्रा ने रजत और सारण के अफरोज अली, अनुराग कुमार, राकेश कुमार और अर्जुन कुमार ने कांस्य पदक प्राप्त किया। बालिका वर्ग के 4 गुणे 100 मीटर रिले में पटना की मोनुकांतश्री, निक्की कुमारी, सोनी और कोमल ने स्वर्ण पदक, भागलपुर की ग्लोरिया टुड्ड, ललिता मरांडी, शिवानी हेम्ब्रम और कारमेला हेम्ब्रम ने रजत और मगध की अंजुला सिंह, स्वाति कुमारी, किरण कुमारी और श्वेता कुमारी ने कांस्य पदक प्राप्त किया।

क्षेत्रीय योजना अधिकारी रविशंकर चौधरी और जिला परिवहन अधिकारी शाहदुल हसन ने पुरस्कार वितरण किया। इस मौके पर जिला खेल अधिकारी कृष्ण मोहन पांडेय, जिला खेल संघ के सचिव जितेन्द्र सिंह एवं आयोजन समिति से जुड़े प्रदीप गुप्ता, दिलीप भगत, रवि कोहली, चिन्मय समाद्दार आदि मौजूद थे। स्वागत एवं मंच संचालन अखलाकु र्रहमान पप्पू ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पटना ओवरऑल चैम्पियन, मुंगेर रनरअप