DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंगेर में डेंगू के 47 नये मरीज मिले

मुंगेर। नगर संवाददाता जिला मुख्यालय के विभिन्न हिस्सों में डेंगू थमने का नाम ही रहीं ले रहा है। रविवार को भी सदर अस्पताल में एक सौ मरीजों के रक्त नमूने डेंगू की जांच के लिए लिये गये जिनमें शाम चार बजे तक 42 मरीज डेंगू पीडिम्त पाये गये।

रेडक्रास सोसायटी द्वारा की जा रही जांच में भी पांच मरीजों को डेंगू वायरस से पॉजिटिव पाया गया। डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रविवार को स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डा. आरएन पांडेय मुंगेर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

डा. पांडेय ने सदर अस्पताल में निरीक्षण के बाद प्रभावित मोहल्ले का भी भ्रमण किया एवं डेंगू से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था पर संतुष्टि जतायी। पत्रकारों के पूछने पर निदेशक डा. पांडेय ने बताया कि डेंगू पर रोक थाम के लिए सभी संभव उपाय किए जा रहे हैं।

पर्याप्त मात्रा में ब्लीचिंग पाउडर गेमेक्सिन उपलब्ध कराये गये हैं। साथ ही फॉगिंग मशीन से कीटनाशक का छिड़काव भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में भर्ती डेंगू के सभी 13 मरीजों की स्थिति में सुधार हो रहा है।

गंभीर रूप से पीडिम्त वैसे मरीज जिन्हें प्लेटिलेट्स चढ़ाने की आवश्यकता होती है उनके लिए भागलपुर में प्लेटिलेट्स सेपरेटर मशीन की व्यवस्था है। डा. पांडेय ने स्थानीय चिकित्सकों से सरकारी संसाधनों के दुरुपयोग को रोकने के लिए जरूरत पड़ने पर डेंगू जांच कराने की सलाह दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंगेर में डेंगू के 47 नये मरीज मिले