DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कटिहार की सीमा में प्रवेश कर गए नक्सली

लखीसराय में नक्सली हिंसा के बाद भागलपुर के रास्ते कटिहार सीमा क्षेत्र में हार्डकोर माओविदयों का एक दल प्रवेश कर गया है। इस मामले को लेकर खुफिया एजेंसियों ने कुरसेला, पोठिया एवं फलका थाना क्षेत्र को संवेदनशील बताते हुए राज्य सरकार को आगाह किया है।

पुलिस अधीक्षक पी कन्नन ने क्षेत्र में माओवादियों की आवाजाही की पुष्टि करते हुए कहा कि कुरसेला, फलका एवं पोठिया थाना को हाई अलर्ट कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस को भी सूचना मिली है कि नक्सली क्षेत्र में बैठक कर रहे हैं। इसको लेकर अतिरिक्त सुरक्षा बल की तैनाती की जा रही है।

खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नक्सिलयों ने कटिहार को थ्री यू स्पेशल एरिया कमेटी में रखा गया है जो इसकी पूर्वी जोनल कमेटी का हिस्सा है। थ्री यू एरिया कमेटी में तीन प्लाटून एवं एक स्क्वायड मारक दस्ता होता है।

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक लखीसराय की घटना के बाद भागलपुर के रास्ते कुरसेला, पोठिया एवं फलका होते हुए माओवादियों का रास्ता सीमांचल केजिंलों को अपना सेतु जोन बनाने का है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक आने वाले समय में माओवादी कोसी क्षेत्र को अपना नया लिबरेशन जोन बना सकते हैं।

खुफिया जानकारी के मुताबिक हाल में कुरसेला एवं पोठिया क्षेत्र में नक्सिलयों ने कई बैठकें की हैं। सूचना मिलने के बाद उक्त तीनों थाना क्षेत्रों को संवदेनशील घोषित किया गया है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक कुरसेला, रूपौली, धमदाहा होते हुए किशनगंज एवं दिघलबैंक को नक्सिलयों ने अपना सुरिक्षत रास्ता बना लिया है। एसपी कन्नन ने बताया कि माओवादियों की आवाजाही की सूचना के बाद पुलिस सतर्कता बरतते हुए एहितयाती कदम उठा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कटिहार की सीमा में प्रवेश कर गए नक्सली