फोटो गैलरी

Hindi Newsबांग्लादेश के खिलाफ स्पिन पर निर्भर होगी श्रीलंकाई टीम

बांग्लादेश के खिलाफ स्पिन पर निर्भर होगी श्रीलंकाई टीम

मेजबान श्रीलंकाई टीम शुक्रवार से दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ के शुरूआती मैच में बांग्लादेश के खिलाफ अपने पसंदीदा मैदान पर दबदबा बरकरार रखने की कोशिश...

बांग्लादेश के खिलाफ स्पिन पर निर्भर होगी श्रीलंकाई टीम
Thu, 07 Mar 2013 04:05 PM
ऐप पर पढ़ें

मेजबान श्रीलंकाई टीम शुक्रवार से दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ के शुरूआती मैच में बांग्लादेश के खिलाफ अपने पसंदीदा मैदान पर दबदबा बरकरार रखने की कोशिश करेगी।
    
श्रीलंका ने पारंपरिक स्पिन की मुफीद गाले पिच पर पिछले आठ टेस्ट में से छह में जीत दर्ज की है जबकि एक मैच ड्रॉ खेला है। स्पिन गेंदबाज रंगना हेरथ और अंजता मेंडिस के एक बार फिर मुख्य भूमिका निभाने की उम्मीद है।
    
हेराथ ने गाले में नवंबर में खेले गये पिछले टेस्ट में 11 विकेट झटके थे जिससे श्रीलंकाई टीम ने न्यूजीलैंड को 10 विकेट से रौंद दिया था। मेंडिस मई 2011 के बाद पहली बार टेस्ट खेलने को तैयार हैं, उन्होंने 16 टेस्ट में 62 विकेट हासिल किये हैं और खुद को मैच विजेता साबित कर चुके हैं।
    
इस हफ्ते के शुरू में श्रीलंका क्रिकेट से भुगतान संबंधित विवाद के निपटारे के बाद मेजबान टीम में चोटिल महेला जयवर्धने शामिल नहीं हैं। लेकिन टीम की बल्लेबाजी अनुभवी कुमार संगकारा की वापसी से मजबूत होगी जो जनवरी में अंगुली की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा और अंतिम टेस्ट नहीं खेल पाये थे।
    
श्रीलंकाई टीम सीरीज़ में नये कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की अगुवाई में खेलेगी। टीम का बांग्लादेश के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 12-0 है। बांग्लादेश की टीम अपने स्टार ऑल राउंडर शकिबुल हसन के बिना ही मैदान पर उतरेगी जो पैर की चोट से उबर रहे हैं।
    
बांग्लादेश की टीम ने 2000 से टेस्ट खेलना शुरू किया था और तब से ही जूक्ष रही है। अभी तक टीम ने 75 मैच खेले हैं और 65 में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है जबकि उसने केवल तीन में ही जीत दर्ज की है। बांग्लादेश एक महीने लंबे इस दौरे पर तीन वनडे और एक टवेंटी20 मैच खेलेगी।
    
टीमें इस प्रकार हैं :
श्रीलंका :
एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), दिनेश चांदीमल, तिलकरत्ने दिलशान, दिमुथ करूणारत्ने, कुमार संगकारा, लाहिरू थिरिमाने, शमिंडा इरांगा, कुशाल परेरा, जीवन मेंडिस, किथुरूवान विथांगे, अंजता मेंडिस, नुआन कुलाशेखरा, चनाका वेलेगेदारा, सूरंगा लकमल, रंगना हेराथ और थारिंडु कौशल।
    
बांग्लादेश : मुश्फिकर रहीम (कप्तान), मोहम्मद महमूदुल्लाह, अब्दुल हसन, अनामुल हक, इलियास सन्नी, जाहुरूल इस्लाम, मार्शल अयूब, मोहम्मद अशरफुल, मोमिनुल हक, नासिर हुसैन, रोबियुल इस्लाम, रूबेल हुसैन, शहादत हुसैन, सोहाग गाजी, तमिम इकबाल।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें