फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीयों ने खरीदी एसएलपीएल की सातों फ्रेंचाइजी

भारतीयों ने खरीदी एसएलपीएल की सातों फ्रेंचाइजी

एसएलपीएल में गहरी रुचि दिखाते हुए भारत के व्यावसायिक घरानों ने सभी सातों फ्रेंचाइजियां खरीद ली हैं जबकि बीसीसीआई ने इस ट्वेंटी20 क्रिकेट लीग में भारतीय खिलाड़ियों को खेलने की स्वीकृति नहीं दी...

भारतीयों ने खरीदी एसएलपीएल की सातों फ्रेंचाइजी
Thu, 28 Jun 2012 06:07 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका प्रीमियर लीग (एसएलपीएल) में गहरी रुचि दिखाते हुए भारत के व्यावसायिक घरानों ने सभी सातों फ्रेंचाइजियां खरीद ली हैं जबकि बीसीसीआई ने इस ट्वेंटी20 क्रिकेट लीग में भारतीय खिलाड़ियों को खेलने की स्वीकृति नहीं दी है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पिछले साल भी लीग में अपने खिलाड़ियों को नहीं खेलने दिया था जिसमें कारण श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड एसएलपीएल का पहला टूर्नामेंट टालना पड़ा था। वाधवा होल्डिंग्स ने वायंबा टीम के लिए सबसे ऊंची 50 लाख दो हजार अमेरिकी डालर की बोली लगाई जबकि नंबर वन स्पोटर्स कंसल्टिंग ने कंदूराता टीम के लिए 49 लाख 80 हजार डालर की पेशकश की। द उवा और एहुना टीम को क्रमश: सक्सेस स्पोटर्स और पर्ल ओवरसीज ने 46 लाख डालर में खरीदा।

बासनाहिरा के लिए इंडियन क्रिकेट डुंडी ने 43 लाख 30 हजार डालर की बोली लगाई जबकि उथुरा को एद्र स्पोटर्स ने 34 लाख डालर में खरीदा। वरुण बेवरेजेस ने नागेनाहिरा टीम के लिए 32 लाख 20 हजार रुपये खर्च किए। एसएलपीएल के पहले टूर्नामेंट का आयोजन 10 अगस्त से होगा जबकि फाइनल 10 अगस्त को खेला जाएगा। मैचों का आयोजन कोलंबो और पाल्लेकल में किया जाएगा।

फ्रेंचाइजियां अधिकतम 18 खिलाड़ियों का पंजीकरण कर सकती हैं जिसमें छह विदेशी क्रिकेटर होंगे। टीम हालांकि सिर्फ दो विदेशी खिलाड़ियों को ही अंतिम एकादश में खिला पाएंगी। एसएलसी प्रत्येक खिलाड़ी की कीमत पांच और छह जुलाई को होने वाले खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में तय करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें