DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंकाई राष्ट्रपति राज़ी, टीम करेगी पाक दौरा

लाहौर में 2009 में हुए आतंकी हमले को अभी लोग भूल भी नहीं पाये हैं लेकिन रिपोर्टों के अनुसार श्रीलंकाई राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे ने देश की क्रिकेट टीम को दोबारा पाकिस्तान का दौरा करने पर सहमति दे दी है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने मीडिया से कहा कि उनकी सरकार अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने के लिये तैयार है। रिपोर्ट के मुताबिक राजपक्षे ने साफ किया कि अंतिम फैसला दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बोर्ड टूर की तारीख और टूर संबंधित अन्य चीजों पर फैसला करेंगे।

अखबार ने राजपक्षे के हवाले से कहा कि हम इसके लिये शुरूआत करने को तैयार हैं और अगर पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू हो जाये तो हमें खुशी होगी।

मार्च 2009 में आंतकवादियों ने लाहौर में श्रीलंकाई टीम पर हमला कर दिया था जिसमें छह पाकिस्तानी पुलिसकर्मी और एक ड्राइवर की मौत हो गयी थी जिसके बाद से टेस्ट खेलने वाला कोई भी देश पाकिस्तान के दौरे पर नहीं गया है। इसमें श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पांच खिलाड़ी और एक रिजर्व अंपायर भी घायल हो गया था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने देश में अंतरराष्ट्रीय टूर शुरू करवाने की कोशिश कर रहा है लेकिन उनके किसी भी निमंत्रण को सफलता नहीं मिली है। बांग्लादेश को इस साल बुलाने की उनकी योजना भी असफल रही थी।

पीसीबी ने हालांकि कराची में विश्व एकादश टीम को आमंत्रित करने के लिये खेल मंत्री डा मोहम्मद अली शाह को अपनी सहमति दे दी है।

इसके मुताबिक विश्व एकादश की टीम इस महीने के अंत में पाकिस्तान एकादश के साथ दो टवेंटी20 मैच खेलेगी और उम्मीद है कि इसमें सनत जयसूर्या, आंद्रे नेल, निकी बोए, जस्टिन कैंप और अन्य विदेशी खिलाड़ी मौजूद होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्रीलंकाई राष्ट्रपति राज़ी, टीम करेगी पाक दौरा