DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'अच्छा है कि हम दूसरे पर निर्भर नहीं हैं'

भारत के हाथों करारी हार के कारण श्रीलंका की त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है लेकिन उसके कप्तान महेला जयवर्धने ने आज कहा कि उन्हें खुशी है कि कम से कम उनकी टीम का भाग्य अब भी उनके हाथों में है और वे भारत की तरह दूसरों पर निर्भर नहीं हैं।

जयवर्धने ने कहा कि आखिरी मैच में हमें क्या करना है यह हमारे नियंत्रण में है। किसी दूसरे पर निर्भर रहने के बजाय यह हमारे लिए अच्छी स्थिति है। यदि ऑस्ट्रेलिया शुक्रवार को अंतिम लीग मैच में श्रीलंका को हरा देता है तो फिर भारत बेस्ट ऑफ थ्री फाइनल्स में पहुंच जाएगा। श्रीलंका का फाइनल में पहुंचना तय माना जा रहा था लेकिन भारत ने होबार्ट में उसका 321 रन का लक्ष्य 40 ओवर से कम में हासिल करके स्थिति रोमांचक बना दी।

जयवर्धने ने कहा कि हमने जहां से यह दौरा शुरू किया था, मैं समझता हूं कि वहां से अब तक हमने टीम के तौर पर काफी सुधार किया है और अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखी है। यह आगे बढ़ने के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को जो कुछ भी होगा हमारे लिए निश्चित तौर पर उसमें हमारे लिए काफी कुछ सकारात्मक रहेगा। अपना अच्छा प्रदर्शन कायम रखना हमारे लिए चुनौती होगी क्योंकि जिस तरह से अभी हम खेल रहे हैं यदि उसी तरह से खेलना जारी रखते हैं तो हम हारने के बजाय अधिक मैच जीतेंगे। हम इससे काफी खुश हैं।

जयवर्धने ने कहा कि उनकी टीम में काफी ऑलराउंडर हैं जो कि महत्वपूर्ण साबित होंगे। उन्होंने कहा कि हम हमेशा दो या तीन ऑलराउंडर टीम में रखना चाहते हैं। ये खिलाड़ी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। एंजेलो मैथ्यूज समय बढ़ने के साथ गेंदबाजी ऑलराउंडर के बजाय बल्लेबाजी ऑलराउंडर बन सकता है।

जयवर्धने ने कहा कि इसके अलावा फरवेज महारूफ ऐसा खिलाड़ी है जो बल्लेबाजी भी कर सकता है और उसकी गेंदबाजी बहुत अच्छी है। उसे बल्लेबाजी में थोड़ा आत्मविश्वास जगाने की जरूरत है। ये तीनों खिलाड़ी (तिसारा परेरा सहित) हमारे लिए अच्छे विकल्प होंगे। हमें केवल दो स्पिन ऑलराउंडर की जरूरत है और तब वास्तव में हमारी टीम काफी संतुलित होगी।

महरूफ हालांकि पीठ के निचले हिस्से में दर्द के कारण शुक्रवार के मैच में नहीं खेल पाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'अच्छा है कि हम दूसरे पर निर्भर नहीं हैं'