DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कनेरिया के वकील ने ईसीबी से मांगा समय

स्पॉट फिक्सिंग के आरोपी पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया के वकील ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से आग्रह किया है कि इस मामले की सुनवाई मई के पहले सप्ताह में नहीं बल्कि दूसरे सप्ताह में की जाए।
 
ईसीबी ने कनेरिया पर आरोप लगाया था कि उन्होंने बोर्ड के भ्रष्टाचार रोधी निर्देशों का पालन नहीं किया। बोर्ड ने गत सप्ताह ही कनेरिया और एसेक्स कांउटी टीम के खिलाड़ी मर्विन वेस्टफील्ड के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का फैसला किया था।
 
वेस्टफील्ड को सितंबर 2009 में डरहम के खिलाफ प्रो40 मैच में अंडर परफॉर्म करने के कारण गत जनवरी में ही चार महीने जेल की सजा सुनाई गई थी।
 
एसेक्स पुलिस ने इसी मामले के तहत गर्त वर्ष मार्च में कनेरिया से पूछताछ की थी लेकिन उन्हें पर्याप्त सबूतों के अभाव में बरी कर दिया गया था। हालांकि कनेरिया को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान के लिए खेलने के लिए अनुमति नहीं दी है लेकिन वह घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने 61 टेस्ट मैचों में 261 विकेट लिए हैं।
 
जेरार्ड इलियास की अध्यक्षता वाली ईसीबी की अनुशासन समिति संभवत मई के पहले सप्ताह में कनेरिया के खिलाफ लगाए गए आरोपों की सुनवाई करेगी।कनेरिया ने तीन कानूनी फॉर्मों को अपना केस लड़ने के लिए नियुक्त किया है जिसमें से दो टाइम सालिसिटर्स और स्टीफन हारिगन लंदन में और डॉ. फरोघ नसीम पाकिस्तान में पैरवी करेंगे।
 
कनेरिया के वकीलों ने 400 पृष्ठों के साक्ष्य को पढ़ने के लिए अतिरिक्त समय मांगा है क्योंकि उनके पाकिस्तानी वकील को अभी तक इसकी प्रतिलिपि नहीं मिली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कनेरिया के वकील ने ईसीबी से मांगा समय